Breaking

Monday, November 23, 2020

28 से होंगी 10वीं और 12वीं कक्षाओं की पूरक परीक्षाएं

कक्षा 10वीं तथा 12वीं की बोर्ड परीक्षा की गोपनीय सामग्री का वितरण लट्टीपारा कन्या शाला में किया गया। जिस स्कूल में एक छात्र ही पूरक आया है उसकी भी पूरक परीक्षा ली जाएगी। पूरक परीक्षा सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान खते आयोजित की जाएगी। एक कमरे में 10 से ज्यादा परीक्षार्थियों को नहीं बैठाया जाएगा। पूरक परीक्षा के साथ डीएलएड की भी मुख्य परीक्षा होगी।
10वीं तथा 12वीं परीक्षा का परीक्षा परिणाम मई माह में घोषित कर दिए गए थे लेकिन पूरक परीक्षाएं अब जाकर 6 महीने बाद 28 नवंबर से 15 दिसंबर तक होगी। जिन स्कूलों को परीक्षा केंद्र बनाया गया है वहां के प्राचार्य व स्कूल स्टाफ को उत्तरपुस्तिका के साथ प्रश्न पत्रों का वितरण किया गया। 23 नवंबर को कांकेर जिले के तीन विकासखंड कोयलीबेड़ा, भानुप्रतापपुर व अंतागढ़ के परीक्षा केंद्रों को प्रश्न पेपर का वितरण किया गया। प्रश्न पत्र व उत्तर पुस्तिका को पेटी में रखने से पहले शिक्षकीय स्टाफ ने मिलान किया। 24 नवंबर को चारामा, नरहरपुर, कांकेर व दुर्गकोंदल के केंद्रों को प्रश्न पेपर, उत्तरपुस्तिका दी जाएगी। जिले भर में 233 हाईस्कूल व हायर सेकेंडरी स्कूलें हैं। इनमें से 217 स्कूलों को परीक्षा केंद्र बनाया गया है। 23 नवंबर को 125 केंद्रों को प्रश्न पेपर व उत्तर पुस्तिका वितरण किया गया। पूरक के 10वीं कक्षा में 668 व 12वीं कक्षा में 1214 परीक्षार्थी हंै। पूरक परीक्षाएं 28 नवंबर से शुरू होगी जो विषय के हिसाब से 15 दिसंबर तक चलेगी।

कोविड नियम का पालन किया जाएगा
गोपनीय सामग्री का वितरण करने पहुंचे माध्यमिक शिक्षा मंडल के सहायक सचिव एके बोरकर ने कहा 28 नवंबर से पूरक परीक्षा होगी। जिस स्कूल में छात्र अध्ययनरत है उसी स्कूल में परीक्षा देगा। एक कमरे में 10 से ज्यादा बच्चे नहीं होंगे और परीक्षार्थियों के साथ अन्य सभी को कोविड नियम का पालन करना है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
10th and 12th classes will be supplementary examinations from 28


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3l24eoe

1 comment:

Post Top Ad

Pages