Breaking

Tuesday, December 1, 2020

प्रोफेशनल कोर्सों में घंटी पर नियुक्त असिस्टेंट प्रोफेसर का मानदेय 36 हजार होगा फिक्स, बैठक में दर्जनभर एजेंडों पर लगेगी मुहर

डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी यूनिवर्सिटी के प्रोफेशनल कोर्सों में घंटी आधारित मानदेय पर पढ़ा रहे असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए गुड न्यूज है। इन शिक्षकों का मानदेय फिक्स किया जाएगा। इसके लिए यूनिवर्सिटी प्रशासन द्वारा प्रस्ताव तैयार कर लिया गया है। वीसी डॉ. सत्यनाराण मुंडा की अध्यक्षता में बुधवार को सिंडिकेट की 5वीं बैठक होगी, जिसमें मानदेय फिक्स करने से संबंधित प्रस्ताव को स्वीकृति मिल जाएगी।

इन शिक्षकों को प्रतिमाह 36000 रुपए फिक्स किया जाएगा। वर्तमान में इन्हें 600 रुपए प्रतिघंटी मिलता है। बताते चलें कि दो फैकल्टी का मानदेय फिक्स करने के बाद प्रोफेशनल कोर्सों के अन्य शिक्षकों ने मानदेय फिक्स करने के लिए गुहार लगाई थी। इसके बाद डीएसपीएमयू ने प्रस्ताव तैयार किया था। बताते चलें कि सिंडिकेट में दर्जन भर एजेंडा पर चर्चा के बाद स्वीकृति दी जाएगी।
फिक्स मानदेय के प्रस्ताव को आज मिलेगी स्वीकृति, अभी एक क्लास का मिलता है 600 रुपए

अनुबंध शिक्षकों की नियुक्ति का प्रस्ताव

विवि में 12 वर्ष से परमानेंट शिक्षकों की नियुक्ति हुई है। वैकल्पिक व्यवस्था के तहत अनुबंध पर 11 माह के लिए असिस्टेंट प्रोफेसर की नियुक्ति की जानी है। नियुक्ति प्रक्रिया शुरू करने की स्वीकृति के लिए सिंडिकेट से बुधवार को स्वीकृति ली जाएगी। परीक्षा बोर्ड, वित्त समिति समेत अन्य बोर्ड में लिए गए निर्णय को स्वीकृति के लिए सिंडिकेट में रखा जाएगा।

इधर...पीएम मातृ वंदना योजना के लिए जिला योजना समन्वयक व सहायक की संविदा पर होगी नियुक्ति

प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना के तहत रांची जिले में संविदा पर जिला व प्रखंड स्तर पर जिला योजना समन्वयक व योजना सहायक की नियुक्ति होगी। जिला योजना समन्वयक के लिए शैक्षणिक योग्यता स्नातकोत्तर और सरकारी, अर्द्धसरकारी व गैर सरकारी संस्थानों में संबंधित कार्य करने का न्यूनतम 2 वर्ष का अनुभव होना अनिवार्य है। 35000 रुपए वेतन निर्धारित किया गया है। वहीं, योजना सहायक पद के लिए शैक्षणिक योग्यता स्नातक व सरकारी, अर्द्धसरकारी व गैर सरकारी संस्थानों में संबंधित कार्य करने का न्यूनतम 1 वर्ष का अनुभव होना चाहिए। वेतन 20000 रुपए प्रतिमाह होगा। दोनों पदों पर अभ्यर्थी की उम्र 35 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। डीसी ने आदेश जारी कर दिया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
In professional courses, the honorarium of Assistant Professor appointed on the bell will be 36 thousand fixed, a dozen agenda will be approved in the meeting.


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2KSuipr

4 comments:

Post Top Ad

Pages