Breaking

Thursday, September 17, 2020

रोजगार मेले के लिए अब तक 2700 प्रार्थियों ने किया आवेदन, डीसी दीप्ति उप्पल बोलीं- घर-घर रोजगार मिशन के तहत जिले में रोजगार मेला 24 से 30 सितंबर तक

पंजाब सरकार के घर-घर रोजगार मिशन जिला कपूरथला में राज्य स्तरीय रोजगार मेला 24 सिंतबर से 30 सितंबर तक लगाया जा रहा है। जिसकी तैयारियों सबंधी डीसी दीप्ति उप्पल की अध्यक्षता में जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो के अधिकारियों व एडीसी (विकास) कम डिप्टी सीईओ सुरिंदरपाल आंगला से बैठक की गई।

बैठक दौरान यह फैसला लिया गया कि कोविड-19 के मद्देनजर पंजाब सरकार की हिदायतों मुताबिक ऑनलाइन रोजगार मेले पर जोर दिया जा रहा है। इन रोजगार मेलों में भारी एकत्रता को रोकने के लिए दो भागों में बांटा गया है। 21 से 23 सितंबर तक जिला कपूरथला में वर्चुअल ढंग से रोजगार मेला लगाया जा रहा है। जिन प्रार्थियों के पास इन मेलों में भाग लेने के लिए मोबाइल फोन, लैपटाप व इंटरनेट की सुविधा आदि नहीं है।

वह उम्मीदवार हिन्दू कन्या कालेज कपूरथला में 21 से 23 सितंबर तक मेले में भाग ले सकते हैं। इसी तरह 24 सितंबर से 26 सितंबर तक इंटरव्यू करवाई जाएंगी। जिनमें उम्मीदवारों का उपस्थित होना जरुरी होगा। 28 से 29 सितंबर को फगवाड़ा में सरकारी आईटी (स्त्री) में रोजगार मेला लगाया जा रहा है। 28 सितंबर को वर्चुअल तरीके से और 29 सितंबर को रोजगार मेले लगाए जाएंगे। जिसमें निजी तौर पर भाग लेना होगा।

जिले में रोजगार मेलों के लिए अब तक 2700 के करीब प्रार्थियों ने अप्लाई किया है। इन प्रार्थियों ने रोजगार मेले में कब और किस समय आना है, उसके लिए इम्पलायर अनुसार टाइम स्लाट बनाया गया है। इस बारे पूरी जानकारी जिला व कारोबार ब्यूरो कपूरथला द्वारा टेलीफोन के जरिए दी जाएगी।

डीसी दीप्ति उप्पल ने नौजवानों को अपील की है कि वह इन रोजगार मेलों में अधिक से अधिक संख्या में भाग लेकर पंजाब सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयत्नों का भरपूर लाभ उठाए।

जिला स्तरीय वर्चुअल किसान मेला आज से

कपूरथला | पंजाब खेतीबाड़ी यूनिवर्सिटी लुधियाना में 18 व 19 सितंबर दिन शुक्रवार व शनिवार को वर्चुअल किसान मेला लगाया जा रहा है। मेले में पंजाब खेतीबाड़ी यूनिवर्सिटी के माहिर रबी की फसलों की काश्त बारे तकनीकी जानकारी देंगे। जिला कपूरथला में किसान मेले सबंधी समागम जिला प्रशासनिक कांप्लेक्स के मीटिंग हाल में सुबह 11 बजे होगा।

जिसमें डीसी दीप्ति उप्पल मुख्यातिथि के तौर पर शामिल होंगे। पंजाब भर में वर्चुअल किसान मेले का उद्घाटन पंजाब से मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की ओर से किया जाएगा। जिसका लाइव प्रोग्राम प्रसारित किया जाएगा। मुख्य खेतीबाड़ी अधिकारी कपूरथला डा.नाजर सिंह ने बताया कि समूह किसान अपने मोबाइल फोन के जरिए इस किसान मेले से जुड़े और माहिरों से खेती सबंधी यदि कोई सवाल हो तो पूछ सकते है।

किसान मेले में भाग लेने के लिए पीएयू की वेबसाइट www.kisanmela.pau.edu पर संपर्क करे। इस किसान मेले का मुख्य उद्देश्य ‘साड़ न पराली, मिट्‌टी-पानी वी संभाल, अपने पंजाब दा तू रख ले ख्याल’’ है। डा.नाजर सिंह ने किसानों को 18 व 19 सितंबर को लगने वाले इस वर्चुअल किसान मेले में ऑनलाइन शामिल होने के लिए कहा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
So far, 2700 applicants have applied for employment fair, DC Deepti Uppal said - Employment fair in the district from 24th to 30th September under house to house employment mission


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3kF1EVJ

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Pages