Breaking

Friday, August 7, 2020

समीक्षा बैठक में स्वास्थ्य विभाग की अव्यवस्था पर भड़के सांसद कहा- संक्रमित मरीजों की ठीक से नहीं हो रही जांच, जल्द संज्ञान लें

जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति (दिशा) की बैठक पलामू के सांसद विष्णु दयाल राम की अध्यक्षता में वैश्विक महामारी कोरोना को लेकर समाहरणालय स्थित सभागार में हुई। जिसमें विभिन्न जनप्रतिनिधि ऑनलाइन शामिल हुए। बैठक में सांसद ने विभिन्न विभागों के कार्यों की बारी बारी से समीक्षा किया। स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा के दौरान सिविल सर्जन गढ़वा डॉ एनके रजक ने कोविड-19 के संबंध में बताया गया। कि 5 अगस्त तक 13070 सैंपल जांच के लिए भेजे गए। जिसमें 563 मामले पॉजिटिव पाए गए हैं। जिसके अंतर्गत 392 लोगों की रिकवरी एवं 3 की मृत्यु हो चुकी है।

जिले में कुल 20 स्थानों पर क्वारंटाइन सेंटर बनाया गया है। सांसद के द्वारा लोगों से कोविड-19 के दौरान मिल रहे शिकायत के बारे में पूछा तथा कोविड-19 से संक्रमित एवं संदिग्ध व्यक्तियों की सूची के अलावे अस्पतालों में व्याप्त कुव्यवस्था के बारे में स्वास्थ्य विभाग के प्रति जताया गया। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा चलाए जा रहे विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं का सही तरीके से अस्पतालों में लागू नहीं कराया गया है। उन्होंने कहा कि भारत सरकार द्वारा जारी किए गए गाइडलाइन के अनुसार कोरोना बीमारी से संक्रमित व्यक्तियों कि ना तो ठीक से जांच कराई जा रही है और ना ही क्वारंटाइन किए गए व्यक्तियों की उचित देखभाल की जा रही है। उन्होंने कहा कि विभिन्न क्वारेंटाइन सेंटरों से उन्हें लगातार शिकायत मिल रही है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
In the review meeting, the MP was furious over the dislocation of the Health Department - said that the infected patients are not being investigated properly, take cognizance soon.


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2XIhohA

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Pages