Breaking

Tuesday, November 24, 2020

अल्पसंख्यक छात्रवृत्ति घाेटाले की जांच के लिए डीडब्लूअाे से मिला प्रतिनिधिमंडल

जिला पब्लिक स्कूल समन्वय समिति के अध्यक्ष अलखनाथ पांडेय की अगुवाई में समिति के विभिन्न विद्यालयों के निदेशक मंगलवार को जिला कल्याण पदाधिकारी से मिले। गढ़वा जिले में अल्पसंख्यक छात्रों की छात्रवृत्ति में हुई अनियमितता व फर्जीवाड़ा पर हैरानी और अनभिज्ञता जताते हुए निष्पक्ष जांच कर दोषियों पर कार्रवाई की मांग की। समिति के अध्यक्ष अलखनाथ पांडेय ने कहा कि विद्यालय के नाम से फर्जी नोडल शिक्षक बनकर राशि का दुरुपयोग किया गया है।

वैसे शिक्षकों को उस विद्यालय से कोई लेना देना नहीं है। हैरानी की बात यह है कि वे उस विद्यालय के नोडल शिक्षक कैसे बन गए और किस तरह से उन्हें यूजर आईडी व पासवर्ड मिला। यह जांच की विषय है। जांच में जो भी दोषी पाए जाएंगे उस पर कठोर कानूनी कार्रवाई किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि विद्यालयों को निर्देश दिया गया है कि ऐसे फर्जी नोडल शिक्षकों की जांच कर उन पर प्राथमिकी दर्ज कराई जाए। समिति भी अपने स्तर से इसकी जांच करेगी।

इस व्यापक वित्तीय घोटाले का पर्दाफाश कर सच सामने लाने का प्रयास करेगी। मौके पर समिति के सचिव एम पी केशरी, प्रदीप कुमार दुबे, लल्लन प्रसाद गुप्ता, तौहीद अंसारी, नासिर हुसैन, चंदन कुमार, संजय सोनी आदि उपस्थित थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Delegation met DWA to investigate minority scholarship losses


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/33fupBV

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Pages