Breaking

Friday, November 27, 2020

डीसी की टीम करेगी वैक्सीन की निगरानी, साकची जेल चौक में कोरोना वैक्सीन स्टोरेज सेंटर बनाया वाॅकिंग फ्रीजर-कूलर लगेगा

कोरोना का वैक्सीन जल्द ही आने वाला है। इसकी तैयारी पूर्वी सिंहभूम जिले में भी शुरू हो गई है। साकची जेल चौक स्थित पुराना सिविल सर्जन कार्यालय में कोरोना वैक्सीन सेंटर (कोल्ड चेन) बनाया जा रहा है। इसके लिए रांची से एक वाॅकिंग कूलर और वाॅकिंग फ्रीजर आएगा, जो विभाग से पास हो चुका है। इसमें कोरोना वैक्सीन 2 से 8 डिग्री तापमान में रखी जाएगी। वैक्सीन सेंटर को सुरक्षित रखे जाने को लेकर पुराना सिविल सर्जन कार्यालय में चारों तरफ से चारदीवारी का निर्माण किया जा रहा है।

वैक्सीन की निगरानी के लिए डीसी की अध्यक्षता में टीम भी होगी। इसके साथ ही इलेक्ट्रानिक्स वैक्सीन इंटेलीजेंस नेटवर्क के माध्यम से भी इसकी निगरानी की जाएगी। जिला प्रशासन की ओर से जल्द ही इसे लेकर एक बैठक बुलाने की तैयारी की जा रही है। जिसमें सबकी जिम्मेवारी तय की जा सकें।

जिले के सभी निजी और सरकारी स्वास्थ्य कर्मियों को पहले मिलेगा टीका
टीका देने को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने पहले चरण में दिए जाने वाले कर्मचारियों की एक सूची मांगी थी। जिला स्वास्थ्य विभाग ने इस सूची को तैयार कर भेज दिया है। इसमें साढ़े सात हजार लोगों के नाम शामिल हैं। ये सभी फ्रंट लाइन योद्धा हैं जो किसी न किसी रूप से कोरोना मरीजों के सीधे संपर्क में रहते है। सूची में जिले के सभी सरकारी डॉक्टर, नर्स, स्वास्थ्य कर्मी के बाद महात्मा गांधी मेमोरियल (एमजीएम) अस्पताल में तैनात डॉक्टर, नर्स व कर्मचारी, टाटा मुख्य अस्पताल (टीएमएच), टाटा मोटर्स अस्पताल, मर्सी, ब्रह्मानंद सहित जिन-जिन अस्पतालों ने कोरोना के दौरान सहयोग किया है, उन सभी का नाम इसमें दर्ज हैं। उसके बाद आगे किसे दिया जाएगा इसको लेकर रणनीति बना पहल की जाएगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
फाइल फोटो


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3lnmglj

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Pages