Breaking

Tuesday, November 24, 2020

बिना हेलमेट बाइक चलाने वालाें का रद्द होगा लाइसेंस

सदर एसडीओ जियाउल अंसारी ने जिला परिवहन पदाधिकारी को पत्र लिखकर बिना हेलमेट के दो पहिया वाहन चलाने वाले लोगों का लाइसेंस रद्द करने को कहा है। एसडीओ ने कहा कि हेलमेट पहनकर दो पहिया वाहन नही चलाने के कारण होने वाली दुर्घटना में व्यक्ति की मौत हो जाती है। साथ ही आए दिन विधि-व्यवस्था की समस्या उत्पन्न होती है। एसडीओ ने बिना हेलमेट दो पहिया वाहन चलाने वालों पर कार्रवाई करने के लिए डीटीओ को कहा है। वहीं सघन जांच अभियान चलाने को कहा है।

इसके अलावा एसडीओ ने पथ प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता और एनएच 75 के प्रोजेक्ट डायरेक्टर मेदिनीनगर को पत्र लिखकर एनएच 75 और जिला से प्रखंड मुख्यालय को जोड़ने वाली पथों में स्पीड ब्रेकर का निर्माण और होर्डिंग लगाने को कहा है। लिखे गए पत्र में एसडीओ ने कहा कि आए दिन तेज गति वाहनों के परिचालन से शहर और प्रखंड मुख्यालय को जोड़ने वाली पथों में प्राय: दुर्घटनाएं होते रहती है। जिसके कारण विधि-व्यवस्था की समस्या उत्पन्न हो जाती है।

उन्होंने शहर में प्रवेश करने वाले वाहनों और प्रखंड जाने वाली मुख्य पथों में घनी बस्ती और आबादी वाले जगह पर अधिकतम गति सीमा 20 किमी प्रति घंटा हो इसके लिए समुचित स्थलों पर विभागीय निर्देशों और मानकों के अनुसार उक्त पथों में स्पीड ब्रेकर और होर्डिंग लगाया जाए। इसके अलावा उन्होंने आरकेटीसी कंस्ट्रक्शन के प्रबंधक को पत्र लिखकर निर्माणाधीन गढ़वा-मझिआंव सड़क में सुरक्षा मानकों का अनुपालन करने को कहा है।

एसडीओ ने लिखे पत्र में कहा है कि 18 नवम्बर को लमारीकला गांव के पास कंपनी द्वारा निर्माणाधीन पुलिया में दुर्घटनाग्रस्त होने के कारण युवक की इलाज के दौरान मौत हो गई। उन्होंने कहा कि निर्माणाधीन सड़कों के निर्माण में सुरक्षा मानकों का प्रावधानित किया गया है ताकि कोई आम राहगीर दुर्घटनाग्रस्त न हो। उन्होंने वैसे स्थानों पर बड़े-बड़े अक्षरों में बोर्ड लगाने का निर्देश दिया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/35YCY5U

2 comments:

Post Top Ad

Pages