Breaking

Wednesday, April 22, 2020

कैश डालने वाली बड़ी एजेंसी सील, एटीएम पर आफत

बैंकों के एटीएम में पैसा डालने वाली बड़ी एजेंसी सीएमएस के कर्मचारियों और उससे जुड़े लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि के बाद बुधवार को जिला प्रशासन ने सीएमएस कार्यालय को सील कर दिया। एजेंसी को एटीएम में पैसा डालने से भी रोक दिया गया है। एटीएम में पैसा डालने वाली एजेंसियों में सीएमएस सबसे बड़ी है। इस कार्रवाई के साथ ही बुधवार से ही बहुत सारे एटीएम से पैसा निकलना बंद हो गया। गुरुवार से सीएमएस के हिस्से की ज्यादातर एटीएम मशीनों से पैसा निकलना बंद हो जाने की आशंका है, हालांकि एसबीआई एटीएम पर असर कम पड़ेगा।

संक्रमित के संपर्क वालों ने कहां-कहां भरा पैसा, जांच हो रही

बुधवार को जिला प्रशासन ने मौर्या पथ स्थित सीएमएस कार्यालय को सील करते हुए इस कार्यालय में किसी के आने-जाने पर रोक लगा दी। चार दिन पहले एटीएम कैश वैन के ड्राइवर की पत्नी कोरोना पॉजिटिव पायी गई थी। इसके बाद जिला प्रशासन की टीम ने लिंक की तलाश शुरू की। अब जांच में सीएमएस के एडमिन में कोरोना पुष्टि के बाद प्रशासन के पास कोई उपाय ही नहीं बचा था। सीएमएस के संक्रमित कर्मियों से जुड़े किन कर्मियों ने किन-किन एटीएम में पैसा भरा है, इसकी भी जांच हो रही है ताकि एटीएम मशीनों तक संक्रमण पहुंचने की आशंका का पता चल सके।

पटना के 40% एटीएम में कैश डालने का जिम्मा इसके पास

पटना शहर में करीब 1000 से 1200 की संख्या में एटीएम है। इनमें 40% हिस्सेदारी सीएमएस के पास है। इसके बाद एटीएम कैश डालने वाली एजेंसियों में एसआईएस सबसे बड़ी है। एसबीआई के ज्यादातर एटीएम एसआईएस के जिम्मे है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Large cash sealing agency sealed, disaster at ATM


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3cD4Htk

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Pages