Breaking

Thursday, August 13, 2020

किसानों का अकाउंट और आधार लिंक की सभी गड़बड़ी दूर कर 17 अगस्त तक अपडेट करें सभी अधिकारी : उपायुक्त

उपायुक्त राजेश कुमार पाठक ने गुरुवार को समाहरणालय स्थित सभागार में विभिन्न विभागों के पदाधिकारियों के साथ बैठक की। कृषि विभाग के तहत लैप्स पैक्स के माध्यम से बीज वितरण, पीएम किसान योजना अंतर्गत किसानों का पंजीयन आदि की समीक्षा की। उपायुक्त ने जिला कृषि पदाधिकारी लक्ष्मण उरांव को जिले के विभिन्न प्रखंडों के दुकानों का निरीक्षण कर जांच प्रतिवेदन सौंपने का निर्देश दिया है। साथ ही उन दुकानों का निर्धारित मानकों के अनुरूप यूरिया बिक्री की जांच रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है। उपायुक्त ने बीसीईओ कांडी को यूरिया खरीद बिक्री से संबंधित जांच प्रतिवेदन देने का भी निर्देश दिया।

इसके अलावा उन्होंने जिले के सभी बीसीईओ को जिले में स्थित सभी पैक्स की जांच कर यूरिया खरीद एवं बिक्री से संबंधित प्रतिवेदन डीसीओ को देने का निर्देश दिया। उपायुक्त ने कहा कि बाहर से वापस लौटे मजदूरों का पंजीकरण करें और जिस( ट्रेड) क्षेत्र में कार्य करना चाहते हैं उन्हें वित्तीय सहायता प्रदान की जाए। बैठक में जिला कृषि पदाधिकारी को बीज वितरण पैक्स प्रतिवेदन को उपलब्ध कराने, निजी दुकानों का जांच कर प्रतिवेदन सौंपने का निर्देश दिया है। उन्होंने जिला कृषि पदाधिकारी को एक एग्रीकल्चर एक्शन प्लान तैयार कर रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है।

जिले में नर्सरी डेवलप करने के लिए चिन्हित भूमि का प्रतिवेदन देने का निर्देश दिया। साथ ही उन्होंने पीएम किसान योजना पर चर्चा करते हुए अधिक से अधिक किसानों का पंजीकरण करने की बात कही। जिन किसानों का आवेदन अस्वीकृत हुआ है उनके लिए अभियान चलाकर अकाउंट व आधार लिंक संबंधित त्रुटि को दूर करते हुए 17 अगस्त तक उसे अपडेट करने का निर्देश दिया है। बैठक में उपायुक्त के अलावा जिला कृषि पदाधिकारी, जिला मत्स्य पदाधिकारी, प्रभारी पदाधिकारी गोपनीय शाखा श्री चंद्रजीत सिंह आदि उपस्थित थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3kKaVMM

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Pages