Breaking

Monday, August 31, 2020

7 पर्यटन स्थल विकसित होंगे, कार्ययोजना हो रही तैयार

उपायुक्त सुशांत गौरव ने प्रेस कांफ्रेंस आयोजित कर जिले में संचालित विकास कार्याे के बारे जानकारी दी। उन्हाेंने प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से आम-जनों को जिला की कल्याणकारी योजनाओं सहित कोविड-19 एवं फलेरिया उन्मूलन कार्यक्रम से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी दी। डीसी ने पत्रकाराें काे बताया कि जिला स्तरीय पर्यटन सर्वधन समिति के माध्यम से कुल 7 पर्यटक स्थलों का जिला में चिन्हीकरण किया गया है। पर्यटन विकसित करने की दिशा में कार्ययोजना तैयार करते हुए विभाग को भेजने की कार्रवाई की जा रही है।

उन्होंने यह भी बताया कि आज 31 अगस्त को नगर परिषद के साथ सभी ग्राम-पंचायत एवं प्रखंड मुख्यालयों में स्थल का निर्धारण करते हुए कोरोना जांच से संबंधित कैम्प का आयोजन किया गया है। जहां लोग अधिक से अधिक संख्या में भाग लेते हुए कोरोना जांच करवा रहे हैं। उपायुक्त ने बताया कि सितम्बर माह से वीएचएनडी पर गांव स्तर पर प्रत्येक माह कार्यक्रम आयोजित होगी। जिसमें हेल्थ, सेनिटेशन एवं न्यूट्रीशन तीनों के समागम पर एक स्थान पर चर्चा की जाएगी। उन्हाेंने कहा कि यह बहुत ही अच्छा माध्यम होगा जहां सभी विभाग मिलकर लोगों को जागरूक करेंगे।

डीसी ने बताया-सभी स्वास्थ्य केंद्राें में है सांप काटने की दवा

उपायुक्त ने कहा कि सर्पदंश होने के उपरांत लोग झाड़-फूंक के अंधविश्वास में आकर ठीक करने का प्रयास करते है। जिससे सर्पदंश व्यक्ति की ससमय स्वास्थ्य इलाज न मिलने के कारण मृत्यु भी हो जाती है। उन्होंने कहा कि अंधविश्वास के चक्कर में न पड़ें, सांप के काटने के उपरांत तुरन्त नजदीकी स्वास्थ्य उपकेन्द्र में ले जाएं। सभी केन्द्रों में सर्पदंश की दवा उपलब्ध है। साथ ही सर्पदंश से मृत व्यक्ति का पोस्टमॉर्टम अवश्य कराएं, जिससे कि सरकार के द्वारा दिये जाने वाले 4 लाख रुपए का लाभ पीड़ित परिवार को दिया जा सके। नशा मुक्त भारत अभियान जिला में 15 अगस्त से शुरू किया गया है। सितंबर माह में विशेष गतिविधियां शामिल करते नशा मुक्त भारत अभियान का क्रियान्वयन किया जाएगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
7 tourist places will be developed, action plan is being prepared


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3jAonSf

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Pages