Breaking

Monday, August 24, 2020

आवासीय क्षेत्र में गोदाम, दूसरे राज्यों-जिलों से आ रहे सामान लेकिन एहतियात किनारे

रमैयापारा में स्थित बलदेव स्टेट, कुशल नगर, जैन मंदिर के आसपास रोड से लगे हुए क्षेत्र में कोरोना के मरीज मिलने के बाद भी इस इलाके में कुछ व्यापारी मनमानी कर रहे हैं। संक्रमण बढ़ने की आशंका के बाद भी ये व्यापारी खुलेआम इस आवासीय क्षेत्र को ट्रांसपोर्ट नगर बनाने में तुले हुए हैं। व्यापारियों की मनमानी का आलम यह है कि दूसरे राज्यों के साथ ही रायपुर से आने वाली ट्रकों को न तो सैनिटाइज करवा रहे हैं और न ही सामानों की लोडिंग और अनलोडिंग के दौरान सुरक्षा को ध्यान में रख रहे हैं।
शिकायत के बाद भी कार्रवाई नहीं होने पर कोरोना संक्रमण के बीच हो रही मनमानी को रोकने बलदेव स्टेट रेसीडेंट वेलफेयर सोसायटी के सदस्यों ने एक बार फिर इस मामले की शिकायत जिला प्रशासन से करने की बात कही है। सदस्यों ने बताया कि इस इलाके में पिछले कुछ दिनों से हर दिन महाराष्ट्र, रायपुर और दंतेवाड़ा से लेकर अन्य जिलों की गाड़ियां बिना सैनिटाइज हुए यहां आवाजाही कर रही हैं। सुबह से शाम तक सामानों की लोडिंग-अनलोडिंग के चलते होने वाली परेशानी और कोरोना के फैलने की आशंका के चलते कई बार इसे रोकने निगम और जिला प्रशासन से इसकी शिकायत की गई, लेकिन इसका कोई फायदा अब तक नहीं हुआ है। अधिकारी सिर्फ जांच कर कार्रवाई करने का भरोसा देते रहे हैं। निगम आयुक्त प्रेम कुमार पटेल ने कहा कि बाहर से आने वाली गाड़ी को सैनिटाइज करवाना संभव नहीं है, लेकिन जो भी व्यापारी आवासीय क्षेत्र में मकान का उपयोग गोदाम के रूप में कर रहे हैं और सामान मंगाकर उसे बाहर भेज रहे हैं तो यह नियम के विरूद्ध हैं।
मंगलवार को निगम के अधिकारियों को मौके पर भेजकर जांच करवाई जाएगी। नियमों के तहत दोषी पाए जाने पर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई होगी।
बलदेव स्टेट में एक पॉजिटिव मिला फिर भी नहीं ले रहे सबक : समय पर कार्रवाई नहीं होने और कुछ व्यापारियों की मनमानी के चलते भास्कर ने सबसे पहले इस काॅलोनी में आने वाली ट्रकों के चालकों को लेकर की गई पड़ताल में कोरोना के फैलने की आशंका जताई थी, जो सही साबित हुई। बलदेव स्टेट के पास रहने वाले एक व्यक्ति को कोरोना को हो गया है। अन्य लोगों के भी संक्रमित होने की आशंका बनी हुई।

घरों को बना दिए हैं गोदाम
बलदेव स्टेट, कुशल नगर, जैन मंदिर के आसपास के इलाके में रहने वाले कई व्यापारियों ने नियमों को ताक पर रखकर अपने घर को ही गोदाम बना लिए हैं, जहां वे अपनी सुविधा के अनुसार इसका उपयोग कर रहे हैं। बलदेव स्टेट रेसीडेंट वेलफेयर सोसायटी के सदस्यों ने बताया कि इस पूरे इलाके में करीब 12 से ज्यादा बड़े व्यापारी हैं, जो पिछले कई सालों से अपने मकान का उपयोग गोदाम के रूप में कर रहे हैं। इसकी जानकारी निगम के अधिकारियों को भी है, लेकिन वे इस मामले को लेकर कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं, जिसका फायदा व्यापारी उठा रहे हैं। सोसायटी के सदस्यों ने कहा कि दुकानदारों ने आवासीय कालोनी की सड़कों का उपयोग इन दिनों ट्रांसपोर्ट नगर के रूप में अपनी मर्जी से कर रहे। इसके चलते हर समय हादसे की आशंका बनी हुई है। बार- बार निवेदन करने के बाद भी व्यापारी मनमानी कर रहे हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Warehouses in residential area, goods coming from other states-districts but as a precautionary edge


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3glltP6

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Pages