Breaking

Tuesday, September 1, 2020

सरेंडर की तैयारी में नक्सली लीडर गणपति तेलंगाना में हो सकता है समर्पण, पुष्टि नहीं

नक्सलियों के सेंट्रल कमेटी के मेंबर रहे मुप्पल्ला लक्ष्मण राव उर्फ गणपति द्वारा सरेंडर के लिए पुलिस से संपर्क की खबरें आ रही हैं। खबर यह भी है कि इसके लिए गणपति ने तेलंगाना राष्ट्र समिति के कुछ सदस्यों की मदद ली है। लेकिन गणपति के सरेंडर को लेकर अधिकारिक तौर पर कोई भी अफसर कुछ नहीं बोल रहा है। पिछले दो दिन से खबर है कि गणपति तेलंगाना में सरेंडर करना चाह रहा हैं लेकिन वहां के अफसर इस पर अधिकारिक तौर पर बयान नहीं दे रहे हैं।
यही नहीं छत्तीसगढ़ के अफसरों ने भी इस खबर को हवा दी लेकिन वे भी कुछ कहने से बच रहे हैं। अभी नक्सल मामलों को करीब से जानने वालों का कहना है कि यह पुलिस का प्रोपेगंडा भी हो सकता है। इसके अलावा एक खास बात यह है कि अभी जितने भी बड़े नक्सली लीडरों ने सरेंडर किया है उन्होंने सरेंडर से पहले इस बात की भनक किसी को भी नहीं लगने दी क्योंकि सरेंडर की खबर से ही उनके अपने साथी उनकी जान के दुश्मन हो जाते हैं।

ज्यादा उम्र और बीमारी के कारण सरेंडर के आसार
जानकार यह भी कह रहे हैं कि गणपति की उम्र करीब 70 साल की हो गई है और अब वह नक्सल गतिविधियों से भी दूर हो गया है। इसके अलावा वह बीमार भी है। उसे अस्थमा, मधुमेह, जोड़ों का दर्द जैसी बीमारियों ने घेर लिया है और उसे इलाज की सख्त जरूरत है। हो सकता है कि वह इलाज के उद्देश्य भी सरेंडर कर रहा हो। इधर छत्तीसगढ़ में खबर को मंगलवार को तब हवा मिली जब एक बड़े पुलिस अफसर ने गणपति के सरेंडर से संबंधित खबरों को ट्वीट किया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2DolAMu

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Pages