Breaking

Sunday, October 25, 2020

पाकिस्तान में कट्‌टरपंथियोंं ने मां दुर्गा की मूर्ति से ताेड़फाेड़ की, सिंध में 10 दिन में दूसरे हिंदू मंदिर पर हमला

पाकिस्तान में हिंदुओं और उनके मंदिरों पर हो रहे हमले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। अब सिंध प्रांत के थारपारकर जिले में स्थित नागारपारकर में कट्टरपंथियाें ने दुर्गा माता की मूर्ति को खंडित कर दिया है। इतना ही नहीं, इन हमलावरों ने मंदिर को भी जमकर नुकसान पहुंचाया है। इससे पहले सिंध के ही बादिन में 10 अक्टूबर को कट्टरपंथियों ने एक मंदिर में तोड़फोड़ की थी।
मंदिर के पुजारी ने बताया कि आधी रात को कुछ अज्ञात लोग मंदिर परिसर में घुसे। इसके बाद उन्होंने दरवाजे को बंद कर मूर्ति को तोड़ दिया। उन्होंने जाते-जाते मंदिर को भी नुकसान पहुंचाया। अभी तक हमलावरों के खिलाफ पुलिस ने भी कोई कार्रवाई नहीं की है। मंदिर के पास रहने वाले हिंदू समुदाय ने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।
रिपोर्ट के अनुसार, 10 दिन पहले भी सिंध प्रांत के बादिन जिले में एक मंदिर में तोड़फोड़ की गई थी। पाकिस्तानी मीडिया रिपाेर्ट के मुताबिक इस मामले में शिकायतकर्ता अशोक कुमार ने आरोप लगाया था कि मंदिर में तोड़फोड़ मुहम्मद इस्माइल उर्फ चट्टो शीदी ने की थी। जिसके बाद पाकिस्तान पुलिस ने पूरे मामले की जांच शुरू कर दी थी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
 मंदिर के पुजारी ने बताया कि आधी रात को कुछ अज्ञात लोग मंदिर परिसर में घुसे। इसके बाद उन्होंने दरवाजे को बंद कर मूर्ति को तोड़ दिया। फोटो: ट्वीटर


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2ToZiyp

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Pages