Breaking

Wednesday, November 25, 2020

आठ दिनों के बाद भी आनंद का सुराग नहीं ग्रामीणों ने जुलूस निकाल कर कार्यालय घेरा

चैनपुर थाना के केडेंग निवासी आनंद तिग्गा का अब तक कोई सुराग नहीं मिलने पर बुधवार को सैकड़ों ग्रामीणों ने जुलूस निकाल कर चैनपुर प्रखंड कार्यालय का घेराव कर ज्ञापन सौंपा गया। जिसमें सैकड़ों की संख्या में महिला पुरुष अपने हाथों मे तख्ती लेकर नारे लगाते दिखे। थाना प्रभारी होश में आओ, मेरे गुमशुदा भाई आनंद तिग्गा को खोजने में मदद करें, नेल्सन निर्दोष है।

उसे रिहा करो, थाना प्रभारी रिश्वतखोर है, थाना प्रभारी को निलंबित करो आदि नारों की तख्ती लेकर ग्रामीण प्रखंड विकास पदाधिकारी डॉक्टर शिशिर कुमार सिंह को उपायुक्त व पुलिस अधीक्षक गुमला के नाम ज्ञापन सौंपा। ज्ञात हो कि विगत 18 नवम्बर से आनन्द तिग्गा गायब है, कुछ लोग उसे गांव से उठाकर जंगल ले गए थे।

वहीं आनंद की मां कलेस्ता तिग्गा ने प्रखंड विकास पदाधिकारी को रोते बिलखते बोली की मेरे बेटे आनंद को किसी भी स्थिति में मुझे खोज कर दिलाने में मेरी मदद कीजिए हुजूर, माटी भी मिल जाई तो भी सबूर करबू लेकिन मोके एक बार मोर बेटा के देखेक हैइक। जिसपर बीडीओ ने उन्हें ढांढस देते हुए कहा कि आपके पुत्र को कोई मारते नहीं देखा है। आप अपने पुत्र को मृत ना समझ, आपका बेटा सकुशल वापस मिलेगा।

18 नवंबर को आनंद तिग्गा का कर लिया गया था अपहरण

आनंद की मां ने कहा कि गांव के ही जस्टिन खलखो के द्वारा इस घटना को अंजाम दिया गया है, लेकिन पुलिस उसे आजाद छोड़कर निर्दोष को जेल भेजने में तुली हुई है। आनंद की मां के इस व्यान पर पूरे ग्रामीण एकजुटता दिखाते हुए इस मामले को मजबूती दी है। पिछले 4 दिन पूर्व गांव में मारपीट की एक घटना घटी थी। जिसमें जस्टिन खलखो का बड़ा भाई आजाद अगुस्टिन खलखो की पिटाई की गई थी।

इस पिटाई में घायल आजाद अगुस्टिन खलखो को इलाज के लिए चैनपुर अस्पताल लाया गया था। मारपीट की घटना के बाद आजाद अगुस्टिन खलखो की मां ज्योति खलखो ने गांव के ही सात लोगों के खिलाफ मारपीट का आरोप लगाते हुए चैनपुर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई थी। अब ग्रामीणों का मानना है कि आजाद अगुस्टिन के साथ हुई मारपीट की घटना के बाद प्रतिशोध में इस घटना को अंजाम दिया गया है।

नाराज ग्रामीण थाने के सामने मुख्य सड़क काे एक घंटे तक जाम रखा

केडेंग गांव में हुए आपराधिक मामले को लेकर सैकडों की संख्या में ट्रैक्टर गाडियों से पहुंचे ग्रामीणों ने प्रखण्ड कार्यालय में ज्ञापन सौंपने और बीडीओ के आश्वासन से असंतुष्ट होकर चैनपुर थाने के समीप रोड पर बैठकर धरना दिया। जिससे लगभग एक घंटे तक चैनपुर व डुमरी का मुख्य पथ जाम रहा।

ग्रामीण अपनी मांग को लेकर थाने के समीप रोड मे डटे रहे और थाना प्रभारी के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते रहे जिसके बाद चैनपुर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी कुलदीप कुमार ने ग्रामीणों को समझा सड़क जाम हटाया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
प्रखंड कार्यालय का घेराव करते ग्रामीण।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/374pkNU

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Pages