Breaking

Monday, November 30, 2020

कैशलेस रही शहर की एटीएम, बैंक बंद होने से एटीएम में नहीं डाले गए नोट, नगदी के लिए परेशान हुए लोग

तीन दिनों से बैंक बंद होने से यह स्थिति बनी। कैश नहीं रहने के कारण कहीं एटीएम का शटर डाउन रहा, ताे कहीं नाे कैश का मैसेज लिखा हुआ मिला। एटीएम में कैश नहीं होने से लोग परेशान रहे। कैश के लिए लोग एक एटीएम से दूसरे एटीएम तक चक्कर लगाते रहे। जिस एटीएम में कैश मिला, वहां लोगों की लं‌बी लाइन लगी। कैश निकालने के लिए लोग 20-20 मिनट तक लाइन में लगे रहे। कई लोग लाइन में रहकर भी कैश नहीं निकाल सके।

उनकी बारी जब तक आती, एटीएम में कैश ही खत्म हो गया। बताते चलें कि बैंक ब्रांच के पास स्थित एटीएम बैंक शाखा की ओर से संचालित हाेती है, जबकि बाहरी क्षेत्र में स्थित एटीएम आउटसाेर्स एजेंसी की ओर से संचालित की जाती है। आउटसाेर्स के वाले एटीएम ही नहीं, कई ब्रांच के पास वाले एटीएम भी कैशलेस रही। बताया जा रहा है कि बैंकाें में लगातार अवकाश के कारण एटीएम में कैश लाेड नहीं हाे सका, जिसके कारण कैश खत्म हाेने के बाद एटीएम का शटर बंद करना पड़ा।

किस क्षेत्र में एटीएम की क्या रही स्थिति

रणधीर वर्मा चाैक से बरटांड़ तक

अलग-अलग बैंक की नाै एटीएम मशीनें हैं, इनमें से किसी भी एटीएम में नगदी नहीं मिली। अधिकतर बंद थी। कुछ एटीएम खुली थी, पर उनमें नगदी नहीं थी।

स्टील गेट

लगभग 3.5 किलाेमीटर के एरिया में 11 एटीएम मशीनें हैं, लेकिन कैश डीजीएमएस कैंपस व स्टील गेट स्थित एक निजी बैंक की एटीएम में ही उपलब्ध था।

​​​रांगाटांड़

लगभग दाे किमी की दूरी में कुल 9 एटीएम है। कैश हीरापुर एसबीआई शाखा के पास स्थित 2 एटीएम में से एक एटीएम में था।

बिनाेद नगर माेड़

​​​​​​​अलग-अलग बैंकाें के छह एटीएम हैं, लेकिन किसी में भी कैश उपलब्ध नहीं था। यहां हरिमंदिर राेड में बैंक ऑफ इंडिया की शाखा के पास लगे एटीएम में भी नाे कैश का मैसेज ग्राहकाें काे मिला।
लगातार अवकाश के कारण यह स्थिति बनी

माह का चाैथा शनिवार, रविवार और साेमवार काे गुरु नानक जयंति के कारण बैंक लगातार तीन दिनों से बंद है। बैंक बंद हाेने के कारण यह स्थित बनी। करेंसी चेस्ट खाेलकर एटीएम में कैश लाेड नहीं किया जा सकता। मंगलवार काे बैंक खुलेंगे ताे स्थिति सामान्य हो जाएगी।

एन कुमार, रीजनल मैनेजर एसबीआई, धनबाद



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Cashless city ATMs, bank not closed due to banknotes


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/39HkKs3

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Pages