Breaking

Wednesday, November 25, 2020

अधिक कीमत पर प्याज बेचने की सूचना पर सील की दुकान

एसडीओ रवि आनंद ने गुमला में आलू-प्याज सहित अन्य हरी साग सब्जियों के आसमान छूते भाव को लेकर मंगलवार की शाम बाजार टांड गुमला स्थित प्याज के थोक विक्रेता आदित्य साव की दुकान को सील कर दिया। जिसे बुधवार को दिशा निर्देश देकर पुन: खोल दिया गया। इसी मामले को लेकर चैंबर का एक प्रतिनिधिमंडल अध्यक्ष हिमांशु केसरी के साथ जाकर उनसे मुलाकात की व सरकार द्वारा प्राप्त दिशा निर्देश की जानकारी ली।

इस दौरान एसडीओ ने बताया कि सरकार से प्राप्त दिशा निर्देश के अनुसार थोक वि क्रेता 25 टन तथा खुदरा विक्रेता 2 टन से ज्यादा प्याज स्टॉक नहीं रख सकता है। चैंबर का यह दायित्व बनता है कि अपने व्यवसायी से मिलकर जरूरत की सभी सामग्री एक उचित मुनाफे में बेचने हेतु आग्रह करें। उपरोक्त बातों को सुनने के पश्चात चैंबर ने इस बात को माना कि गुमला में हरी साग-सब्जियों के भाव अनेक जगहों से बढ़े हुए दामों में बिक रहे हैं। जिस पर लगाम लगाना जरूरी है। इस संबंध में चैंबर ने उन्हें जानकारी दी की सब्जियां बेचने वाले गांव देहात से आते हैं। साथ ही गुमला में जो सब्जियां बेच रहे हैं।

वे चैंबर के सदस्य नहीं है। जहां तक आलू और प्याज की बात है, तो हमारे स्थाई दुकानदार सब्जी मार्केट से कम भावों में ही प्याज व आलू बेच रहे हैं। लॉकडाउन के समय भी गुमला के व्यापारियों ने सही कीमतों में ही जरूरत की सभी सामग्रियों को उचित मुनाफे में ही बिक्री की। कहीं से भी कालाबाजारी या मुनाफाखोरी की सूचना प्रशासन को प्राप्त नहीं हुई है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
एसडीओ से वार्ता करते चैंबर के लोग।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2J8v54S

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Pages