Breaking

Wednesday, November 25, 2020

बिजली चोरी का आरोप लगा रिश्वत मांगने पर ग्रामीणों ने डंडई सब-स्टेशन में किया हंगामा

जरही गांव में बिजली विभाग के कर्मियों के द्वारा छापेमारी अभियान के दौरान अवैध पैसा उगाही का मामला प्रकाश में आया है। भुक्तभोगी नंदू प्रसाद, जितेंद्र कुमार, नथुनी राम, लड्डू गुप्ता, बिहारी साह, चंदन प्रसाद, संजय चौधरी, श्यामदेव सोनी, हरि पासवान सहित अन्य लोगों ने बताया कि बिजली विभाग के कर्मियों के द्वारा छापेमारी के नाम पर जरही गांव पहुंचकर एक दो बिजली उपभोक्ताओं के घर छापामारी की गई।

उन व्यक्तियों सहित 23 व्यक्तियों का नाम अन्य व्यक्ति से पूछ कर नोट कर लिया गया और उक्त सभी लोगो को विद्युत सब स्टेशन डंडई बुलाया गया। इसके बाद नाम दर्ज सभी लोगों ने विद्युत सब स्टेशन पहुंचा तो विद्युत कर्मी राकेश कुमार के द्वारा सभी लोगों को विद्युत स्टेशन के एक कमरे में बुलाकर पाच-पाच हजार रुपए की मांग करते हुए कहा कि आप लोगों पर कोई करवाई नहीं होगा, 5-5 हजार रुपए जमा कीजिए। तत्पश्चात हम लोग 5-5 हजार रुपए व्यवस्था कर उनके पास जमा कर दिया। जिसका वीडियो रिकॉर्डिंग भी हम लोग के पास है। फिर भी बिजली विभाग के द्वारा हम लोगों के ऊपर बिजली चोरी करने के आरोप में 10 -10 हजार रुपए का जुर्माना लगाते हुए केश कर दिया गया।

इस दौरान बिहारी साह के पुत्र विजय कुमार ने बताया कि दूसरों के कहने पर नाम लिखकर बिजली चोरी करने का आरोप लगाकर केश किया गया। वहीं मैनेज के लिए डंड ई सबस्टेशन बुलाकर मैनेज के नाम पर ₹5000 लिया गया और केश भी किया गया। उसने बताया कि छापामारी अभियान के दौरान मेरे आवास पर छापामारी भी नहीं किया गया। वही नंदू प्रसाद ने बताया कि मेरे घर में बिजली कनेक्शन है। फिर भी मेरे ऊपर बिजली चोरी के आरोप में केश किया गया है। इसका पुनः जांच होनी चाहिए।

उसने बताया कि एक तो हम लोग को रोना महामारी के कारण आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं ।वहीं विभाग की ओर से छापामारी कर अवैध फाइ न लगाते हुए प्रताड़ित करने का काम किया जा रहा है। वही नंदू ने बताया कि हम लोग इस मामले को लेकर बिजली विभाग के एसडीओ के पास गए थे। उन्होंने कहा कि गलत तो हुआ है। लेकिन दस हजार का फाइन जमा कर बेल करा लीजिए।हम आपका लोक अदालत में सहयोग करेंगे। लेकिन वही ग्रामीणों ने बताया कि बिजली विभाग के कर्मियों की धांधली से लोग काफी परेशान हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
अवैध पैसा उगाही करने की जानकारी देते जरही गांव के ग्रामीण।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3maZIFA

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Pages