Breaking

Wednesday, December 30, 2020

कंफर्म टिकट होने पर भी टीटीई ने मजदूरों को राजधानी ट्रेन से उतारा, कहा- तेरी औकात नहीं, डीआरएम ने दिया कार्रवाई का आश्वासन

तुमलोग छोटा आदमी हो... तेरी औकात नहीं कि राजधानी जैसी वीआईपी ट्रेन में चढ़ो! इस ट्रेन में अधिकारी रैंक और बड़े लाेग सफर करते हैं... चलाे उतराे ट्रेन से। ज्यादा गाल बजाया और ट्रेन से नहीं उतरे ताे पांच हजार रुपए का फाइन काट देंगे। बुधवार अहले सुबह 5:22 बजे काेडरमा स्टेशन पर टीटीई ने दो मजदूर यात्री रामचंद्र यादव और अजय यादव को यह कहकर नई दिल्ली-भुवनेश्वर राजधानी ट्रेन से धक्का मार कर उतार दिया। दोनों के पास कंफर्म सीट के टिकट थे और भुवनेश्वर जा रहे थे।

दोनों टिकट दिखाते हुए ट्रेन से नहीं उतारने का आग्रह करते रहे, लेकिन टीटीई नहीं माना। आखिरकार दोनों मजदूर यात्री मायूसी से ट्रेन को आगे जाते देखते रह गए। इसके बाद दोनों स्टेशन मास्टर के चैंबर में पहुंचे और शिकायत पुस्तिका में पूरी घटना का जिक्र करते हुए अपनी शिकायत दर्ज कराई। रामचंद्र और अजय यादव ने बताया कि वे दोनों विजयवाड़ा के नैनूर में पोकलेन ऑपरेटर का काम करते हैं। काेडरमा के स्टेशन प्रबंधक एके सिंह ने बताया कि यात्री की शिकायत वरीय अफसरों के पास भेज दी गई है।

मजदूरों ने कहा- 3 प्रयास के बाद मिली थी कंफर्म सीट

बरही के बरसाेत गांव के रहने वाले मजदूर रामचंद्र यादव ने बताया कि वह अजय यादव के साथ भुवनेश्वर जाना था। वहां से उन्हें विजयवाड़ा और फिर नैनूर जाना था। ठंड में सफर आसान हो, इसलिए उन्होंने राजधानी ट्रेन में सीट बुक कराई। इससे पहले दो बार टिकट बुक कराया था, लेकिन सीट कंफर्म नहीं हुई। तीसरे प्रयास में 16 दिसंबर को राजधानी ट्रेन की बी-6 बाेगी में 10 व 15 नंबर की बर्थ कंफर्म हुई।

बड़ा सवाल- घटना के 14 घंटे बाद भी अंजान थे रेलवे अधिकारी

शिकायत के 14 घंटे बाद भी घटना के बारे में रेल अफसरों को जानकारी नहीं थी। इस बारे में पूछने पर धनबाद रेल मंडल के डीआरएम और सीनियर डीसीएम ने कहा कि उन्हें मामले की जानकारी नहीं है।

डीआरएम बोले- अगर यह हुआ है तो कार्रवाई करेंगे

धनबाद रेल मंडल के डीआरएम आशीष बंसल ने कहा कि किसी यात्री से ऐसा करना पूरी तरह गलत है। अगर यह हुआ है ताे गंभीर मामला है। जांच के बाद टीटीई के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Despite having a confirmed ticket, the TTE landed the laborers from the Rajdhani train, saying- no objection, the DRM assured action


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3hCHA60

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Pages