Breaking

Sunday, August 30, 2020

भवनाथपुर में माहौल बिगाड़ने की साजिश नाकाम, उपद्रवियों ने शिव स्थान तोड़ा

थाना क्षेत्र के अरसली उत्तरी में तालाब के पास स्थित शिव स्थान को अज्ञात लोगों के द्वारा बीती रात्रि क्षतिग्रस्त कर आपसी सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश की गई। घटना की सूचना सुबह मिलते ग्रामीणों की भीड़ एकत्रित हो गई। ग्रामीणों के द्वारा पुलिस को सूचना मिलते ही स्थानीय प्रशासन पहुच गई गढ़वा उपायुक्त, एसपी, श्री बंशीधर नगर एसडीपीओ अजित कुमार, सीओ संदीप अनुराग टोपनो, बीडीओ रविन्द्र कुमार, श्री बंशीधर नगर इंस्पेक्टर अनिल कुमार, थाना प्रभारी पंकज तिवारी भवनाथपुर थाना प्रभारी सीवी सिंह, खरौंधी थाना प्रभारी अर्जुन राम, घटना स्थल पर दल बल के साथ पहुंच कर घटना की जानकारी प्राप्त किया। विधि व्यस्था बाधित न हो के मद्देनजर पलामू ,गढ़वा से सैकड़ों पुलिस बल पुलिस से छावनी में गांव में तब्दील हो गई।

एसडीपीओ ने एक सप्ताह के अंदर घटना का उद‌्‌भेदन करने का ग्रामीणों को दिया लिखित आश्वासन

हालांकि इस बीच आक्रोशित ग्रामीणों ने प्रशासन से अविलम्ब आरोपी की ढूंढने के लिए धरना पर बैठ गए एसडीपीओ ने एक सप्ताह के अंदर घटना की उद्भेदन की लिखित आश्वासन पर ग्रामीण धरना को समाप्त किया। बताते चले कि भवनाथपुर प्रखंड के अरसली उतरी गांव में शनिवार की रात्रि असामाजिक तत्वों ने सौहार्द बिगाड़ने की नियत से धार्मिक स्थल शिव स्थान को क्षतिग्रस्त करने की कोशिश की है। इस दौरान शिवलिंग को हटाने के प्रयास में तो नाकाम रहे मगर उस धार्मिक स्थल पर स्थित झंडे और गणेश, कार्तिक व पार्वती मूर्ति को कबाड़ कर कही फेंक दिया।

भवनाथपुर पुलिस मामले में सौहार्द बिगाड़ने वाले तत्वों की तलाश शुरू कर दी है। गांव वाले इस पूरे मामले को लेकर सशंकित है, क्योंकि इस गांव में पूर्व में भी ऐसे तीन बार वारदात हो चुके हैं। इस मामले को लेकर दोनों समुदाय जिसमे हिन्दू समाज के अध्यक्ष प्रेम चौबे व मुस्लिम समाज के सदर शफीक अंसारी ने लिखित आवेदन देकर असमाजिक तत्वों को कड़ी सजा दिलाने का आग्रह किया है। वहीं घटना की निंदा करते हुए मुस्लिम समुदाय के अंजुमन एलाहुल मुस्लेमीन कमिटी के सदस्यों ने रविवार को स्थानीय थाना में लिखित आवेदन देकर शनिवार की रात अरसली उतरी स्थित देवीधाम मन्दिर के प्रांगण में लगे झंडे एवं शिवलिंग को क्षति पहुंचाकर गांव में आपसी सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वाले असामाजिक तत्वों की पहचान कर उन पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

कमेटी के सदस्यों ने मांग करते हुए कहा कि असामाजिक तत्वों द्वारा लगातार इस तरह के ओछी हरकत कर गांव के माहौल को खराब कराना चाहते है। इससे पूर्व भी देवीधाम प्रांगण व लामी टोला में देवता की प्रतिमा को क्षति पहुंचाया था जांच में असामाजिक तत्वों की पुष्टी होने के बावजूद उन्हें सजा नहीं मिल सकी थी। इसी तरह असामाजिक तत्वों द्वारा सांप्रदायिक सौहार्द खराब करने के उद्देश्य से बीच गाँव स्थित देवी मंडप के प्रांगण में गाय की हड्डी फेंक दिया गया था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Conspiracy to spoil the atmosphere in Bhavnathpur failed, miscreants break Shiv place


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3hLD58c

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Pages