Breaking

Monday, May 25, 2020

मनरेगा में 14 ने काम किया, हाजिरी भरी 35 की सरपंच व रोजगार सहायक कर रहे दोषारोपण

पंडरिया जनपद के ग्राम खैरझिटी पुराना में मनरेगा कार्य में फर्जीवाड़े का मामला सामने आया है। फर्जीवाड़ा ऐसा की मनरेगा में 14 लोगों ने काम किया था, लेकिन मस्टररोल में 35 लोगों की हाजिरी भरी गई। मामला उजागर होने पर सरपंच और रोजगार सहायक एक-दूसरे पर दोष मढ़ रहे हैं।
ग्राम खैरझिटी पुराना के रहने वाले किसान रमेश जायसवाल के भूमि सुधार के लिए लगभग 47 हजार रुपए स्वीकृत हुआ था। 13 अप्रैल को काम शुरू हुआ, जो 17 अप्रैल तक चला। इस दौरान सिर्फ 14 लोगों ने काम किया था, लेकिन रोजगार सहायक दिनेश मरकाम ने फर्जीवाड़ा करते हुए 35 मजदूरों की हाजिरी भर दी। इधर भूमि सुधार का काम भी अधूरा छोड़ दिया है, जिससे किसान परेशान हैं।
काम पूरा न होने से किसान परेशान : इधर भूमि सुधार का काम पूरा न होने से किसान परेशान है। भूमि सुधार की जगह अधूरे काम से जमीन और बिगड़ गई है।
सरपंच ने कहा- रोजगार सहायक ने किया फर्जीवाड़ा
सरपंच भागा बाई बर्वे का कहना है कि रोजगार सहायक ने मस्टररोल में फर्जी हाजिरी भरी है। वह पहले भी ऐसा गलत काम कर चुका है। इसकी मौखिक शिकायत क्षेत्र के जनपद सदस्य तुकाराम चंद्रवंशी से किया था। वहीं रोजगार सहायक दिनेश मरकाम का कहना है कि सरपंच के कहने पर हाजिरी भरा था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3c44MFA

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Pages