Breaking

Monday, May 25, 2020

तबादले के 2 महीने बाद भी काम कर रहा पुराना सचिव

पंचायत सचिव के स्थानांतरण के बाद भी प्रभार नहीं देने से करमसेन पंचायत में कामकाज प्रभावित हो रहा है। आदेश को लेकर 2 माह बीतने के बाद भी पुराने सचिव ने अपना प्रभार नए सचिव को नहीं सौंपा है। इससे पेंशन वितरण नहीं हो पा रहा है और निर्माण कार्य भी प्रभावित हैं। इस संबंध में नवागढ़ जपं सीईओ एनएल साहू ने कहा कि संबंधित पंचायत सचिवों ने अपनी नई तैनाती वाले ग्राम पंचायत में अगर पदभार नहीं संभाला है तो उनको नोटिस जारी करेंगे।
नवागढ़ ब्लॉक के ग्राम पंचायत करमसेन में पिछले 8 वर्षों से पदस्थ सचिव घनश्याम जायसवाल का स्थानांतरण 22 मार्च को नवागढ़ जनपद पंचायत सीईओ के आदेश से पंचायत घुरसेना में हो गया है। वहीं पंचायत घुरसेना के सचिव तिलक राम साहू को ग्राम पंचायत करमसेन में पदस्थ किया गया है। लेकिन करमसेन के नए सचिव तिलक राम साहू को पुराने सचिव घनश्याम जायसवाल ने जनपद सीईओ के आदेश को दरकिनार कर अब तक पदभार नहीं दिया है। उपसरपंच राजेन्द्र वर्मा, पंच मोतीराम यदु, जैताराम यादव ने नाराजगी जताई है।
ग्रामीणों की शिकायत पर हुआ था सचिव का तबादला
ग्राम पंचायत करमसेन के उपसरपंच राजेन्द्र वर्मा, पंच मोतीराम यदु, जैताराम यादव, सेउक राम निषाद सहित 10 पंचों व ग्रामीणों ने सचिव घनश्याम जायसवाल की शिकायत बेमेतरा जिला पंचायत सीईओ, नवागढ़ विधायक गुरुदयाल सिंह बंजारे, नवागढ़ जनपद सीईओ, जिला पंचायत सदस्य सुशीला जोशी से की थी। ग्रामीणों ने ज्ञापन में बताया था कि जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र बनाने में परेशानी होती है।
22 मार्च को ही भेज दिया गया था तबादला आदेश
उन्होंने कहा कि स्थानीय जनप्रतिनिधियों द्वारा सचिव को ग्रामीणों की समस्याओं से अवगत कराने पर दुर्व्यवहार किया जाता है। जनप्रतिनिधियों व ग्रामीणों की शिकायत के आधार पर बेमेतरा जिला पंचायत सीईओ के पत्र पर नवागढ़ जनपद पंचायत सीईओ एनएल साहू ने 22 मार्च को करमसेन सचिव घनश्याम के ग्राम पंचायत घुरसेना में तैनाती के लिए तत्काल स्थानांतरण आदेश जारी किया था। आदेश को 2 माह बीत जाने के बाद भी करमसेन सचिव नए सचिव को पदभार ना देकर अधिकारियों के आदेश की अवहेलना कर रहे हैं। संबंधित सचिवों को अपना पक्ष रखने के लिए मोबाइल पर संपर्क करने की कोशिश की गई, लेकिन उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया। इस संबंध में ग्राम पंचायत करमसेन के सरपंच छेदीलाल साहू का कहना है कि पुराने सचिव के स्थानांतरण के बाद नए सचिव को पदभार लेना चाहिए, लेकिन अभी तक नए सचिव द्वारा प्रभार नहीं लिया गया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2zurKZq

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Pages