Breaking

Monday, June 1, 2020

आइसोलेशन वार्ड में भर्ती आखिरी कोरोना मरीज को दी छुट्‌टी, 1 महीने 7 दिन बाद जिला फिर ग्रीन जोन में शामिल

जिले 1 महीने 7 दिन बाद सोमवार को फिर से कोरोना मुक्त होकर ग्रीन जोन में शामिल हो गया। बेगोवाल के गांव जैन के जागीर सिंह कोरोना को मात देने में सफल हुए हैं। जागीर सिंह 17 मई को महाराष्ट्र से पंजाब अपने गांव में पहुंचे, जहां सिविल अस्पताल में उसकी जांच की तो वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। रविवार को उसकी दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आई है। उसे सोमवार 11 बजे आइसोलेशन वार्ड से डिस्चार्ज कर दिया गया। इसका श्रेय सिविल अस्पताल की टीम को जाता है। जिन्होंने पिछले 2 महीनें से कोरोना वॉरियर्स बन कोरोना पॉजिटिव मरीजों का इलाज और देखभाल कर उन्हें नई जिंदगी दी। स्वास्थ होकर अपने घर लौट रहे जागीर सिंह को विधायक राणा गुरजीत सिंह ने बधाई दी और पूरे आइसोलेशन वार्ड के डॉक्टरों की हौसला-अफजाई की।

रविवार को लिए गए 106 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई है। सिविल सर्जन डॉ. जसमीत कौर बावा ने बताया कि सोमवार को सेहत विभाग ने जिले से कुल 166 सैंपल लेकर जांच को भेजे हैं। इसमें से 154 नए और 12 रिपीट सैंपल शामिल हैं। नए सैंपल में कपूरथला से 32, फगवाड़ा से 14, सुल्तानपुर लोधी से 14, भुलत्थ से 23, काला संघिया से 39, टिब्बा से 12, फत्तूढींगा से 10, पांछट से 10 सैंपल शामिल है। रिपीट सैंपल में कपूरथला से 2 और काला संघिया से 10 सैंपल शामिल है।

सभी सैंपल की रिपोर्ट मंगलवार शाम को आने की संभावना है। जिले में पहला कोरोना पॉजिटिव मरीज 5 अप्रैल को सामने आया था। यह मरीज दिल्ली में मरकज से कपूरथला के गांव कोट करार खां में पहुंचा था। अंत में अफजल कोरोना से जंग जीतने में सफल रहा। फगवाडा की एलपीयू की छात्रा नीतू चौहान 11 अप्रैल को कोरोना पॉजिटिव आई थी। जिसका कपूरथला आइसोलेशन वार्ड में 14 दिन तक इलाज चला। छात्रा 25 अप्रैल को कोरोना से जंग जीतने में सफल हुई। इसके बाद कपूरथला ओरेंज जोन से बाहर निकल कर ग्रीन जोन में शामिल हो गया था। 27 अप्रैल को जैसे ही नादेड़ साहिब माथा टेकने गए श्रद्धालु वापिस अपने अपने शहर फगवाडा, सुल्तानपुर लोधी में पहुंचे तो उनकों क्वारेंटाईन कर लिया गया। जहां पर उनकी जांच की गई तो फगवाड़ा के रहने वाले 3 श्रद्धालु पॉजिटिव निकले। 29 अप्रैल को सुल्तानपुर लोधी में क्वारेंटाइन किए गए श्रद्धालुओं में 2 लोग पॉजिटिव पाए गए। जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या कुल 36 तक पहुंच गई थी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
विधायक राणा गुरजीत सिंह कोरोना मरीज के ठीक होने के बाद उसे घर भेजते हुए। उनके साथ मौजूद सिविल सर्जन डॉ. जसमीत कौर बावा।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2XRExgD

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Pages