Breaking

Tuesday, June 2, 2020

जिले में एक अधिकारी कोरोना पॉजिटिव, एक सप्ताह पहले घर से लौटे थे, जिले में संक्रमितों की संख्या 40

जमुई में कोरोना पॉजिटिव की संख्या लगातार बढ़ रही है। मंगलवार को एक अधिकारी भी कोरोना पॉजिटिव निकलाा। बताया जाता है कि एक सप्ताह पूर्व ही गोरखपुर स्थित अपने घर से लौटे थे। स्वास्थ्य विभाग ने 30 अधिकारी व जवानों के सैंपल जांच के लिए भेजा था। जिसमें एक अधिकारी की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली जबकि अन्य की रिपोर्ट निगेटिव आई है। पीड़ित अधिकारी के ट्रैवल हिस्ट्री की जानकारी के साथ ही उनके संपर्क में आए सहयोगियों की गतिविधियों की जानकारी इकट्ठा की जा रही है।

राहत: कई अधिकारियों की रिपोर्ट निगेटिव
स्वास्थ्य विभाग ने लॉकडाउन के अंतिम दिन 31 मई को वरीय पदाधिकारियों सहित अधिकारियों के सैंपल जांच के लिए भेजा था। जिसेमें एक अधिकारी को छोड़ अन्य सभी पदाधिकारियों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। जिन पदाधिकारियों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे, उनमें कई प्रखंडों के बीडीओ, सीओ के साथ ही मुख्यालय के आला अधिकारी शामिल हैं। सभी की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है।

तेलंगाना से आए 13 प्रवासियों की हुई स्क्रीनिंग

गिद्धौर| प्रखंड के दिग्विजय सिंह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के कोरोना केयर यूनिट के द्वारा मंगलवार को दिग्विजय सिंह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में तेलंगाना से आये 13 प्रवासी मजदूरों की स्क्रीनिंग की गई। मौके पर टीम का नेतृत्व कर रहे चिकित्सक डॉ. बिपुल कुमार द्वारा उनकी ट्रेवल हिस्ट्री ली गयी व कोरोना संक्रमण से बचाव को ले बताये गए स्वास्थ्य निर्देशों का पालन करने का सुझाव दिया। साथ ही सभी को होम क्वारेंटाइन के नियमों का पालन करने का निर्देश भी दिया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
मंगलवार को प्रवासियों की स्क्रीनिंग करती मेडिकल टीम।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2XpzmWm

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Pages