Breaking

Wednesday, June 3, 2020

नयापारा में पेंटर लाइन के पास राेज लग रहा जाम

शहर के नयापारा, ओल्ड नरेंद्र टॉकिज सहित कई सड़कों पर रोजाना जाम लग रहा है यहां गाड़ियों के दबाव के चलते ऐसी स्थिति बन रही है। दबाव भी इसलिए क्योंकि ट्रैफिक पुलिस ने संजय मार्केट वाले मार्ग पर आवागमन पर रोक तो लगा दी लेकिन गाड़ियों के आने-जाने के लिए रूट तय नहीं किए हैं।
नयापारा में पेंटर गली, ममता वीडियो गली, ओल्ड नरेंद्र टॉकिज वाली सड़क पर रोज घंटों जाम लग रहा है। पेंटर गली काफी संकरी है और इस मार्ग पर कई गैराज व अन्य दुकानें हैं। इन गैराज और दुकानों का काम सड़क पर ही होता है ऐसे में सड़क की चौड़ाई और कम हो जाती है। ऐसे में यहां कार या अन्य गाड़ी आने पर जाम की स्थिति बनी रहती है। जाम की समस्या के साथ एक बड़ी समस्या यह है कि जब सड़कों पर जाम लगता है तब इसे खुलवाने के लिए मौके पर कोई ट्रैफिक पुलिस का जवान भी तैनात नहीं रहता है। दूसरी ओर शहर के कुम्हारपार से लेकर चांदनी चौक और कोठरी मार्केट वाली सड़क जहां जाम या ट्रैफिक की कोई परेशानी नहीं है वहां ट्रैफिक स्मूथ और सुरक्षित करने के लिए पुलिस ने वन-वे का फॉर्मूला निकाला है।
इधर कुम्हारपारा वाली सड़क पर जो नई व्यवस्था शुरू की गई है उसमें हादसों का खतरा और बढ़ गया है। दरअसल इस मार्ग को वन-वे किया गया है लेकिन मुख्य सड़क से जुड़ी बस्तियों के रास्ते पर एेसी कोई व्यवस्था नहीं की गई है। इससे अंदर के इलाके से मुख्य सड़क पर आने वाला चालक वन-वे का पालन करें। ऐसे में गलियों से आने वाले लोग वन-वे का पालन नहीं करते हुए उल्टे ही चलना शुरू कर रहे हैं जिससे हादसों का अंदेशा बना हुआ है।
अधिकारी बालेे- लोगों को दी जा रही है समझाइश
इधर ट्रैफिक टीआई केशलैस देवांगन का कहना है कि वन-वे का पालन नहीं करने वालों को समझाइश दी जा रही है इसके बाद चालानी कार्रवाई की जायेगी वहीं जाम के संबंध में उनका कहना था कि जहां जाम जैसे हालात हैं वहां व्यवस्थाओं के लिए जवानों को तैनात किया जा रहा है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Rage jammed near painter line in Nayapara


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2MEhZLn

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Pages