Breaking

Thursday, July 30, 2020

शराब दुकान और चखना सेंटरों से न्यू माइनस काॅलोनी में लड़कियों के लिए हमेशा रहता है अघोषित लॉकडाउन

सूरजपुर जिले के भटगांव में रिहायशी इलाके में संचालित अंग्रेजी शराब दुकान और उसके बाहर अवैध चखना दुकानों के कारण घरों से महिलाओं और लड़कियों का निकलना दूभर है।
यहां तक कि महिलाएं शराब दुकान से लगे मंदिर में पूजा करने के लिए जाते आते छींटाकशी का शिकार होना पड़ रहा है। इतना ही नहीं साल भर के भीतर इलाके में शराबियों के कारण 10 से अधिक सड़क हादसे हुए हैं और जिनमें कई गंभीर रूप से घायल भी हुए हैं। रिहायशी इलाके में शराब दुकान और उसकी वजह से भीड़ होने के कारण कोरोना संक्रमण का खतरा भी बढ़ गया है। इसके बाद भी पुलिस और आबकारी विभाग के अफसर ठोस कार्रवाई की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे हैं। भटगांव में न्यू माइनस काॅलोनी में शराब दुकान संचालन पर बैन लगाने के लिए स्थानीय लोगों ने कई बार कलेक्टर से लेकर तमाम अफसरों के सामने अपनी बात रखी, लेकिन शराब दुकान के सामने सभी अफसर नत मस्तक दिखाई दिए हैं। शराब दुकान के पास रीता पांडेय का घर है। उसने बताया कि शराबियों के कारण लड़कियों के लिए इस इलाके में अघोषित लॉकडाउन की स्थिति है।

पुजारी ही चलता है अवैध चखना सेंटर
शराब दुकान के पास एक मंदिर है। जहां का पुजारी ही चखना सेंटर चलाता है। जहां शराबी बैठकर शराब पीते हैं और पुलिस सब कुछ देखकर भी वहां से बिना कार्रवाई निकल जाती है। स्थानीय लोगों ने थाने में भी कई आवेदन दिया है, लेकिन कार्रवाई नहीं होने पर चखना सेंटर वाला लोगों को धमकी देता है और कहता है देख लिया न पुलिस तो मेरी जेब में है।

अवैध चखना सेंटर होंगे बंद
सूरजपुर कलेक्टर रणवीर शर्मा ने कहा है कि शराब दुकान के खिलाफ में कोई आवेदन नहीं आया है। अवैध चखना सेंटरों को बंद कराया जाएगा, पुलिस को कार्रवाई करनी होगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3hTjbbi

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Pages