Breaking

Tuesday, July 28, 2020

बेवा की पुलिस ने एक सप्ताह बाद भी नहीं दर्ज की रिपोर्ट

सूरजपुर नगर में भू माफियाओं का आतंक बढ़ता जा रहा है। इसमें शामिल लोगों का रसूख इतना है कि पुलिस भी रिपोर्ट नहीं लिख रही है। नगर की एक विधवा के मामले से तो यही पता चलता है। पिछले एक सप्ताह से वह पुलिस के चक्कर काट रही है। अधिकारी फरमान जारी करते रहे हैं कि थाने पहुंचने वाले फरियादियों की बात गंभीरता से सुनी जाए और उन्हें न्याय दिलाने हर संभव मदद करें लेकिन इस मामले में स्थिति विपरीत है। मेन रोड निवासी बेवा इंद्रावती साहू 24 जुलाई से थाने का चक्कर काट रही है। महिला के मुताबिक उसकी पुस्तैनी भूमि पर वह निर्माण करा रही थी। इसी दौरान नगर के व्यापारी ने उससे मारपीट कर मशीन से दीवार गिरा दी। शिकायत लेकर वह थाने गई तो रिपोर्ट नहीं लिखी गई। महिला के मुताबिक उल्टे पुलिस ने उसके व उसके पुत्र के खिलाफ ही व्यापारी की शिकायत पर अपराध दर्ज कर लिया है। महिला ने मामले की शिकायत एसपी से की है।
भू माफियाओं का बढ़ रहा आतंक: जिले भर में भू माफियाओं का आतंक चरम पर है। भू माफिया किसी की भी जमीन पर कब्जा कर ले रहे हैं। राजस्व विभाग की मिलीभगत से दूसरे की जमीन भी खरीद लेते हैं। ऐसे ही एक मामले में जहां एक पटवारी ने आत्महत्या कर ली थी। वहीं दबाव बनने के बाद कुछ भू माफियाओं को जेल भी जाना पड़ा था।

एक्सरे रिपोर्ट का कर रहे हैं इंतजार, कार्रवाई होगी: टीआई
इस संबंध में पूछे जाने पर सूरजपुर टीआई धर्मानंद शुक्ला ने बताया कि मामले में आवेदन मिला है। कार्रवाई जरूर की जाएगी। एक्सरे रिपोर्ट का इंतजार है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/333tMft

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Pages