Breaking

Tuesday, August 4, 2020

महाप्रभु श्रीराम मंदिर की भूमिपूजन पर अपने घरों में रात को 5 घी का दीपक जरूर जलाएं : विधायक

भाजपा विधायक भानु प्रताप शाही ने क्षेत्रवासियों से मंगलवार को अयोध्या में प्रभू श्री राम मंदिर निर्माण के भूमि पूजन के अवसर पर रात में अपने घरों में पांच घी का दीपक जलाने का अनुरोध किया है। इस संबंध में क्षेत्रवासियों को वीडियो संदेश के जरिए संबोधित करते हुए शाही ने कहा कि कल महाप्रभु श्री राम की मंदिर का भूमि पूजन यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा किया जा रहा है।

भूमि पूजन के साथ ही मर्यादा पुरुषोत्तम राम की भव्य मंदिर का निर्माण होगा जो हम लोगों के लिए आस्था एवं धर्म का केंद्र बिंदु होगा। उन्होंने कहा कि करोना काल के चलते हम सभी लोग भूमि पूजन में उपस्थित नहीं हो सकते। लेकिन करोड़ों करोड़ो लोगों की भावना इससे जुड़ी हुई है। उन्होंने कहा कि ऐसी परिस्थिति में हम सभी घरों में रहकर भी मर्यादा पुरुषोत्तम राम का पूजन, आराधना, भजन, वंदन व नमन कर सकते हैं।

साथ ही हम देश सहित पूरे विश्व को कोरोना से मुक्ति की प्रार्थना प्रभु श्रीराम से करें और रात में कम से कम पांच घी का दीपक घर में जलाएं और दीपावली जैसा उत्सव अपने घर में मनाएं। उन्होंने कहा कि इससे देश की करोड़ों करोड़ों जनता हर्षित, पुलकित, उल्लासित और उमंग में है कि 100 सालों से कई स्तरों पर संघर्ष, बलिदानी के साथ-साथ कोर्ट कचहरी के मुकदमे का बरसों तक चले लंबे संघर्ष के बाद अंततः सत्य की विजय हुई है और प्रभु श्री राम की मंदिर निर्माण की अनुमति मिली है। उन्होंने कहा कि प्रभु श्री राम किसी एक धर्म के नहीं बल्कि पूरे संस्कृति, रीति, रिवाज एवं परंपरा के द्योतक हैं। मर्यादा पुरुषोत्तम राम किसी व्यक्ति की नहीं बल्कि मर्यादा पुरुषोत्तम राम और रामायण सबके लिए हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2ELQZbP

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Pages