Breaking

Wednesday, August 5, 2020

पतीला के तीन मंदिरों में 51 किलो लड्डू का भोग लगा, प्रसाद में बांटी गई मिठाई

अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि पर भव्य एवं दिव्य श्री राम मंदिर निर्माण के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा किए गए भूमि पूजन और शिला पूजन को लेकर कांडी के हेंठार क्षेत्र में खूब खुशी मनाई गई। इस क्षेत्र के पतीला गांव में पुराने शिव मंदिर, श्री बजरंगबली मंदिर एवं देवी मंदिर में पूजा अर्चना कर 51 किलो लड्डू का भोग लगाया गया। इसके बाद ग्रामीणों के बीच प्रसाद के रूप में मिठाई बांटी गई। इस मौके पर लोगों ने जय श्री राम के नारे लगाए। इस मौके पर भाजपा नेता रामलाला दुबे व बजरंग दल के प्रखंड अध्यक्ष शशि रंजन दुबे ने कहा कि आज 500 वर्षों से चले आ रहे मामले का पटाक्षेप हो गया।

कहा कि इस लंबे कालखंड में काफी संघर्ष हुए। हजारों लोगों ने अपना बलिदान दिया। उनकी कुर्बानी के बाद देश की सबसे बड़ी अदालत के निर्णय से मामले का शांतिपूर्ण समाधान निकल आया। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों श्री राम जन्मभूमि मंदिर का निर्माण के लिए भूमि पूजन किया गया। साथ ही देश के विभिन्न भागों से लाए गए शिलाओं का पूजन किया गया। मंदिर के गर्भगृह की नींव में और सभी कोनों पर उन्हीं शिलाओं से निर्माण कार्य शुरू होगा।

यह भारत ही नहीं पूरे विश्व के लिए बेहद खुशी एवं सपनों के सच होने का दिन है। आज के दिन सबकी मनौती पूरी हो गई है। इसी के उपलक्ष्य में देव मंदिरों में पूजन के बाद प्रसाद वितरण किया जा रहा है। पूरे इलाके के सभी घरों में रात में दिवाली मनाई जाएगी। इस मौके पर रामलाला दुबे, शशी रंजन दुबे, मुखिया पांडेय, अखिलेश पांडेय, राजू कुमार, राम पुकार राम, मनी मेहता, प्रकाश मिस्त्री, तेजू चंद्रवंशी, सनी राम, नीरज दुबे, उज्जवल दुबे सहित बजरंग दल व अन्य संस्थाओं के सभी सदस्य उपस्थित थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
51 kg laddu was offered in three temples of Patila, sweets distributed in Prasad


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2DHOXJa

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Pages