Breaking

Friday, August 7, 2020

दुकान के बाहर सामान रखा तो 5 हजार तक जुर्माना

शुक्रवार को शहर की अधिकांश दुकानें सुबह 7 से शाम 6 बजे तक खुली रही। लोग खरीदारी करने पहुंचे। बुधवारी बाजार, सदर रोड व अन्य स्थानों में सोशल डिस्टेंस का पालन कराने व भीड़भाड़ न हो। इसके लिए तहसीलदार रश्मि वर्मा व नपा सीएमओ विकास पाटले अपनी टीम के साथ दुकानों में पहुंचकर जायजा लेते रहे। भले ही लॉकडाउन में व्यापारियों को राहत देने के लिए दुकानें खोलने की छूट दी गई है लेकिन जाम की स्थिति न बने इसके लिए भी राजस्व, नपा प्रशासन ने प्लान तैयार किया है।

प्लान यह कि दुकान के बाहर अगर कोई भी व्यापारी सामान रखता है तो 500 से 5 हजार रुपए तक जुर्माना देना होगा। यह हालात के अनुसार नपा व राजस्व विभाग तय करेगा। वहीं रोड में कोई भी गाड़ी खड़ी करने पर चालकों के खिलाफ चालानी कार्रवाई की जाएगी। पहले दिन अधिकांश को सिर्फ समझाइश दी गई है। शनिवार से कार्रवाई की जाएगी। नपा सीएमओ विकास पाटले ने बताया कि लॉकडाउन के नियमों का पालन करना जरूरी है।

सार्वजनिक स्थानों में थूकने पर 100 रु. जुर्माना
कोरोना के केस बढ़ रहे है इसलिए शासन, प्रशासन, पुलिस सख्त हो गई है। अब किसी की बहानेबाजी नहीं चलेगी। नियम का उल्लंघन करने पर तत्काल कार्रवाई की जाएगी। होम क्वारेंटाइन के नियमों का अवहेलना करने पर एक हजार रुपए जुर्माना लगेगा। इसी तरह सार्वजनिक स्थानों पर थूकते हुए पाए जाने की स्थिति में 100 रुपए, दुकानों, व्यवसायिक संस्थानों के मालिक अगर सोशल, फिजिकल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करेंगे तो 200 रुपए का जुर्माना लगेगा। वहीं सार्वजनिक स्थानों में मास्क, फेस कवर नहीं पहनने पर 100 रुपए जुर्माना लगेगा। इसके लिए अधिसूचना भी जारी की है।

सरदार पटेल मैदान में शिफ्ट हुई फल दुकानें
बालोद शहर के कई स्थानों में फल दुकानें लग रही थी। जिसे अब सरदार पटेल मैदान में शिफ्ट किया गया। लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने पर 3 दुकान के व्यापारियों पर चालानी कार्रवाई 900 रुपए जुर्माना वसूला गया। बैंक ऑफ बड़ौदा व सदर रोड में दो वाहन चालकों पर चालानी कार्रवाई की गई।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Fined up to 5 thousand if the goods were kept outside the shop


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3a6mHMu

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Pages