Breaking

Friday, August 7, 2020

गुमला में डीटीओ और अपर समाहर्ता समेत 9 लोग संक्रमित मिले... कार्यालय को किया गया सील

गुमला जिले में बीडीओ, डीएमओ के कोरोना संक्रमित होने के पश्चात अब अपर समाहर्ता और डीटीओ भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। अपर समाहर्ता ने स्वयं को कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि करते हुए स्वयं को सेल्फ आइसोलेट कर दिया है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार 6 अगस्त को जिन 9 लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है उनमें उक्त अधिकारी का नाम भी शामिल है।

अधिकारियों के संक्रमित होने के पश्चात न्यू आईटीडीए भवन स्थित उनके कार्यालय, उपायुक्त एवं अन्य कार्यालयों को भी सेनिटाइज किया जा रहा है। अपर समाहर्ता के कार्यालय को सील कर सेनिटाइज किया जा रहा है। अपर समाहर्ता आईटीडीए तथा जिला योजना पदाधिकारी के भी प्रभार में हैं। अपर समाहर्ता के कोरोना संक्रमित होने के कारण डीसी कार्यालय एवं अपर समाहर्ता के कार्यालय में सन्नाटा पसरा रहा। नप के सफाई कर्मियों ने कार्यालय को सेनिटाइज किया। समाहरणालय सेनिटाइज होने के कारण डीसी कार्यालय नहीं आ सके।

सीलम में एक ही परिवार के 4 पॉजिटिव
शेष अन्य लोगों में चार कोरोना संक्रमित मरीज सीलम में पाए गए हैं। वहां एक राशन डीलर के पुत्र का कोरोना जांच रिपोर्ट गत दिनों पॉजिटिव आई था। उसके पश्चात स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उसके परिवार के अन्य सदस्यों का भी सैंपल लेकर कोरोना की जांच की जिसमें 4 लोगों में संक्रमण पाया गया। एक ही परिवार के उन चार सदस्यों को स्वास्थ्य विभाग ने कोविड-19 अधिकृत आइसोलेशन वार्ड में उपचार के लिए शिफ्ट कर दिया है।

ज्ञात हो कि उप राशन डीलर के माध्यम से गांव के ढाई सौ से अधिक लोगों के बीच में राशन का वितरण किया गया है। इस कारण से उसके कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने पर गांव के लोग भी सशंकित हैं। उल्लेखनीय है कि इसके पूर्व जिला खनन कार्यालय, सिविल सर्जन कार्यालय, सदर अस्पताल, जिला परिवहन कार्यालय कर्मियों का करोना का संक्रमण फैल चुका है। इस प्रकार कोरोना संक्रमित 9 नए मामला आने के पश्चात जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 209 हो गई है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3aayF7V

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Pages