Breaking

Monday, August 31, 2020

विद्यार्थियों की सफलता से है अविराम का नाम : सचिव

जिले के कुडू प्रखंड के टीको स्थित अविराम काॅलेज ऑफ एजुकेशन में सोमवार को नौंवा स्थापना दिवस हर्षोल्लास के साथ सामाजिक दूरी का अनुपालन करते हुए मनाया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ अविराम के सचिव इंद्रजीत कुमार भारती एवं वरिष्ठ सदस्य लक्ष्मण उरांव, वीरेंद्र बाधवार, सुनील भगत के द्वारा भारत माता और भगवान बिरसा की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया।

स्वागत गीत रोजमेरी समुह द्वारा ताजा हवा चली है अभी है दिल में एक लहर सी उठी है.., अभी गजल के बोल पर साक्षी कुमारी के मोहक तथा खालिदा खातून के द्वारा तू इस तरह मेरी जिन्दगी में शामिल है गजल प्रस्तुत कर अपनी भावनाएं व्यक्त की गई। अपर्णा रेणुका, साध्वी द्वारा नमाे नमाे शंकर पर नृत्य प्रस्तुत किया गया। रोजमेरी, ममता, दीपिका, अलका, रितु कमला द्वारा राजस्थानी गीत के साथ साथ करम डार गीत के बोल पर नृत्य प्रस्तुत किया गया। नूर, वाजिद, काजल, के द्वारा शिक्षा में संस्कार की आवश्यकता पर आधारित नाटक प्रस्तुत किया गया। सचिव इंद्रजीत कुमार के द्वारा केक काटा गया।

उन्हें नौ आम वृक्ष प्रदान किए गए। महाविद्यालय परिसर में आम का पौधा भी लगाया गया। मौके पर ने कहा कि इतने सुव्यवस्थित और योजनाबद्ध कार्यक्रम की कल्पना भी नहीं की थी परंतु ये प्रेम है अविराम के सभी सदस्यों का हैं। कहा इसी कारण उच्च शिक्षा के क्षेत्र में और पिछड़े क्षेत्र में आज रांची, सिमडेगा, गुमला आदि शहरी क्षेत्रों से सैकड़ों बालक बालिकाएं बीएड, डीएलएडए डी फार्मेसी और बीएससी नर्सिंग की पढाई ही नहीं परीक्षा परिणाम पूरे झारखंड में उत्कृष्ठ रहता है। अभी बहुत व्यवसायिक पाठयक्रम प्रारंभ किए। उन्होंने कहा कि करमा पर्व प्रकृति प्रेम भाई बहन के प्रेम तथा कर्म में धर्म के समन्वय का संदेश देता है।

कहा आज अविराम से लगभग एक हजार प्रशिक्षु पास होकर सरकारी, गैर सरकारी क्षेत्र में कार्यरत है। भविष्य में हुटाप को चिकित्सा के क्षेत्र में हब और टीको में कानून आदि की पढाई 12 तक की माध्यम की पढाई आदि की उन्नत व्यवस्था किया जाना शेष है। चाहे जैसी भी विषम परिस्थितियां अविराम हो अविराम एक परिवार की तरह अपने सभी सदस्यों जिनमें सभी सहयोगी सभी बच्चे एवं अभिभावक है। उन सभी का सहयोग ऐसे ही लेकर अविराम को लोहरदगा ही नहीं झारखंड राज्य के गौरव के रुप में परिवर्तित करना है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Aviram's name is due to the success of students: Secretary


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/34PRrRt

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Pages