Breaking

Saturday, August 8, 2020

ऑफिस से गायब कर्मियों को शो कॉज करें डीएसई : उपायुक्त

उपायुक्त शिशिर कुमार सिन्हा ने जिला शिक्षा अधीक्षक कार्यालय के निरीक्षण के क्रम में अनुपस्थित पाए गए कर्मियों स्पष्टीकरण पूछने का निर्देश डीएसई को जारी किया है। उपायुक्त ने गत 5 अगस्त को डीएसई कार्यालय का औचक निरीक्षण किया था।
उन्होंने कार्यालय के 12 कर्मियों को अनुपस्थित पाया था। इस संबंध में डीएसई को जारी पत्र में उपायुक्त ने टिप्पणी की है कि निरीक्षण से ऐसा प्रतीत होता है कि जिला शिक्षा अधीक्षक का उनके कार्यालय पर कोई नियंत्रण नहीं है। यह उनके कार्य के प्रति लापरवाही प्रदर्शित करता है। डीसी ने डीएसई को सभी अनुपस्थित कर्मियों से 3 दिनों के अंदर स्पष्टीकरण प्राप्त कर उनके मंतव्य के साथ भेजने को कहा है। स्पष्टीकरण स्वीकार होने तक उक्त कर्मियों का उक्त तिथि का वेतन अगले आदेश तक स्थगित रखने का भी निर्देश दिया है। उपायुक्त ने डीएसई को कार्यालय निरीक्षण के क्रम में पाई गई त्रुटियों का अनुपालन करते हुए एक सप्ताह के अंदर अनुपालन प्रतिवेदन भेजने को कहा है।
डीसी ने निरीक्षण के दौरान जिन कर्मियों को उपस्थित पाया था उसमें शिक्षा उपाधीक्षक कुमुद मौसा, प्रधान लिपिक सपन कुमार मित्रा, लिपिक उल हक, अमल, कृष्ण बड़ाईक, जगदीश मिस्त्री संजय प्रसाद सिन्हा पर ना उराँव जगरनाथ महतो, आराधना कुमारी, वर्षा देवी, पूनम मिंज और प्रकाश उरांव शामिल हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2DH0wAx

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Pages