Breaking

Thursday, August 6, 2020

अब लिंक रोड एसडीएम कार्यालय के सामने मैदान में लगेगा सब्जी बाजार

स्वतंत्रता दिवस का पर्व परंपरानुसार जिला मुख्यालय के हाईस्कूल मैदान में कोविड-19 के गाइडलाइन के अनुसार मनाया जाएगा। फिलहाल यहां सब्जी बाजार लग रहा है। इस बाजार को अब हटाया जा रहा है। शुक्रवार से अब सब्जी बाजार लिंक रोड में तुलसी भवन के पास, एसडीएम कार्यालय के सामने खाली मैदान सहित अन्य स्थानों पर बाजार लगाया जाएगा।

जिला प्रशासन द्वारा लोगों की सुविधा व भीड़ को कम करने के लिए जिला मुख्यालय में अलग-अलग स्थानों पर सब्जी व फल दुकानों को लगाया जा रहा है। मार्च माह से ही हाईस्कूल मैदान में सब्जी बाजार व फल की दुकानें लगती रही हैं। जिला स्तरीय लॉकडाउन शुरू होने के कारण 24 जुलाई से यहां भी व्यापारियों की संख्या कम कर दी गई है। अभी यहां सुबह 7 बजे से दोपहर 1 बजे तक बाजार लगता है। अब यहां पर पंद्रह अगस्त की तैयारी की जाएगी। इसलिए यहां बाजार लगाने वालों को अन्यत्र स्थानांतरित किया गया है।

इन स्थानों पर लगेंगी दुकान
शुक्रवार से लिंक रोड के तुलसी भवन के सामने, विवेकानंद रोड में एसडीएम कार्यालय के सामने के मैदान में दुकानें लगेंगी। इसके अलावा गांवों की ओर से आने वालों को उनके ही एरिया में रोका जाएगा। मसलन खोखसा या अन्य गांवों की ओर से आने वाले सब्जी व्यापारियों को खोखसा फाटक के पास व मुनुंद पेंड्री की ओर से आने वालों को मिशन ग्राउंड में दुकान लगाने के लिए कहा गया है। व्यापारियों को समन्वय बनाकर दुकान लगाने कहा गया है। दिक्कत आने पर सीएमओ व्यवस्था बनाएंगे।

स्वतंत्रता दिवस समारोह की जगह बदली जा रही
15 अगस्त के कार्यक्रम के लिए तैयारी कराई जाएगी इसलिए सब्जी बाजार वालों को व्यवस्थित करते हुए अलग अलग स्थान पर लगाने के लिए कहा गया है। ताकि अव्यवस्था न हो। मेनका प्रधान, एसडीएम, जांजगीर



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
लिंक रोड में सब्जी बाजार के लिए जगह तलाशते सब्जी व्यापारी।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3khVbjX

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Pages