Breaking

Thursday, August 13, 2020

रासेयो छात्राओं ने घरों के पास की सफाई

इंदरु केंवट कन्या कॉलेज व बस्तर विश्वविद्यालय जगदलपुर राष्ट्रीय सेवा योजना प्रकोष्ठ द्वारा गंदगी मुक्त भारत अभियान के तहत स्वच्छता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
कार्यक्रम में रासेयो छात्राओं ने अपने घरों से शुरुआत करते हुए सामुदायिक स्थलों की साफ-सफाई व पौधरोपण ग्रुप लीडर रासेयो प्रतिमा ओरिया, तृप्ति रजक, गीतिका साहू, प्रियंका साहू, पोस्टर प्रतियोगिता में कीर्तिका साहू, हीना साहू ने नेतृत्व किया। संस्था प्राचार्य डॉ. सीआर पटेल ने बताया स्वच्छता और बेहतर स्वास्थ्य की दृष्टि से वातावरण अनुकूल बनाने के लिए कई नवाचार राष्ट्रीय सेवा योजना की ओर से किए जा रहे हैं। ग्रामीण गंदगी मुक्त भारत कार्यक्रम ऐतिहासिक कदम है। युवा इस कार्य के प्रति उत्साहित है। अभियान संचालक प्रो. अजय कुमार पटेल ने कहा कोरोना के संकट के समय बचाव के सभी मापदंडों का ध्यान रखते हुए ये अभियान शहर में लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने तथा प्लास्टिक व पॉलीथिन का इस्तेमाल न करने की अपील के साथ चलाया जाएगा। गंदगी मुक्त भारत अभियान से जुड़कर हम अपने वातावरण को साफ सुथरा और अपने शहर को स्वच्छता के मामले में अग्रणी बना सकते हैं।

13-15 अगस्त तक निबंध-नारा लेखन स्पर्धा
कार्यक्रम के तहत महाविद्यालय की ओर से जिला पंचायत स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण के प्रायोजकत्व में 13-15 अगस्त तक ऑनलाइन उत्कृष्ट निबंध लेखन और नारा सृजन प्रतियोगिता का ऑनलाइन आयोजन किया जा रहा है। प्रतियोगिता में पूर्व माध्यमिक से लेकर कॉलेज स्नातक स्तर तक के छात्र सम्मिलित हो सकते हैं। मिडिल और हाईस्कूल स्तर के प्रथम तीन प्रतिभागियों को विशेष पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। स्पर्धा में सम्मिलित सभी प्रतिभागियों को ई-सर्टिफिकेट भी मिलेगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Raseo girl students cleaning near homes


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2CnJCXg

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Pages