Breaking

Thursday, August 13, 2020

कोरोना वायरस महामारी के कारण शौकत खान इस वर्ष नहीं कर सके राष्ट्रीय तिरंगा सम्मान समारोह का आयोजन

मो एनाम खान, वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के कारण इस वर्ष समाजसेवी शौकत खान ने राष्ट्रीय तिरंगा सम्मान समारोह का आयोजन नहीं कर सके। इस संबंध में शौकत खान ने कहा कि वे काफी दुखी हैं कि वे इस वर्ष कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के कारण राष्ट्रीय तिरंगा सम्मान समारोह का आयोजन नहीं कर सके। उन्होंने कहा कि वे पिछले वर्ष 2015 से राष्ट्रीय तिरंगा सम्मान समारोह का आयोजन करते आ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि वे उक्त कार्यक्रम के तहत अब तक दो लाख से अधिक नागरिकों के हाथों में राष्ट्रीय ध्वज को सम्मान के साथ भेंट कर कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि वे राष्ट्रीय तिरंगा सम्मान समारोह देश के उन वीर जवानों के सम्मान में आयोजन करते हैं जो जवान अपने घर परिवार को छोड़कर देश की सुरक्षा में दिन रात तैनात रहते हैं। उन वीर जवानों के हौसला अफजाई के लिए शौकत खान स्कूल, काॅलेज, मंदिर, मस्जिद, मदरसा, सीआरपीएफ कैम्प, जेल, सरकारी, ग़ैर सरकारी कार्यालयों के लोगों के साथ आम नागरिक, दुकानदारों को राष्ट्रीय तिरंगा भेंटकर तथा अन्य संस्थानों में जाकर राष्ट्रीय तिरंगा भेंटकर एवं राष्ट्रगान गाकर तिरंगा की सम्मान बढ़ाते हैं।

साथ ही देश के जवानों को संदेश देते हैं की देश के सुरक्षा में आप अकेला नहीं है। भारत का एक एक नागरिक आपके साथ है। शौकत खान के द्वारा आयोजित राष्ट्रीय तिरंगा सम्मान समारोह में जिले सहित राज्य के बड़े बड़े पदाधिकारी भी भाग लें चुके हैं। शौकत खान का यह आयोजन गणतंत्र दिवस, स्वतंत्रता दिवस, ईद व दीपावली के अवसर पर लगातार 6 वर्षों से करते आ रहे हैं।

शौकत खान ने कहा कि कोरोना महामारी की गति कम होने पर इस बार राष्ट्रीय तिरंगा सम्मान समारोह का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस बार ख़ास यह होगा कि कोरोना योद्धा के रूप में अपनी जान की परवाह किए बगैर कोरोना मरीजों की जान बचाने में लगे सभी डाक्टरों के सम्मान में राष्ट्रीय तिरंगा सम्मान समारोह आयोजित कर उन्हें तिरंगे की सलामी देकर उनका हौसला बढ़ाने का काम किया जाएगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Shaukat Khan could not organize national tricolor honor ceremony this year due to corona virus epidemic


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3iDM5MH

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Pages