Breaking

Wednesday, August 5, 2020

इंटक त्रिपाठी गुट के जिलाध्यक्ष ने खदान खुलवाने का दिया भरोसा

इंटक नवनिर्मित केएन त्रिपाठी गुट के गढ़वा जिला अध्यक्ष सुशील चौबे ने मुख्य बाजार स्थित अनुराग होटल में बुधवार को प्रेसवार्ता कर कहा कि भवनाथपुर सेल आरएमडी का इकलौता तुलसीदामर डोलोमाइट खदान को पर्यावरण अनापत्ति प्रमाण पत्र समाप्त होने के कारण बिगत 16 फरवरी 2020 से बंद कर दिया गया है। साथ ही 31 मार्च 2020 से खदान की लीज भी समाप्त हो चुकी है।

लॉकडाउन के चलते सेल प्रबंधन द्वारा खदान खुलवाने के दिशा में कोई पहल नही किए जाने से खदान में कार्यरत हजारों मजदूरो को पिछले छः माह से बेरोजगार होने से उनके भुखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गई है। कहा कि इस मामले को लेकर एक शिष्टमंडल इंडियन नेशनल ट्रेड यूनियन कांग्रेस के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष अाैर झारखंड सरकार के पूर्व मंत्री केएन त्रिपाठी को मामले से अवगत कराते हुए सूबे के मुख्यमंत्री को भी पत्र लिखा गया है।

कहा कि खदान खुलवाने हेतु केएन त्रिपाठी ने सेल आरएमडी के कार्यकारी निदेशक प्रभारी पीसी नायक से दूरभाष पर वार्ता की। जहां पीसी नायक द्वारा अविलंब खदान चालू करवाने के लिए आश्वासन दिया है। मामले की गम्भीरता को देखते हुए केएन त्रिपाठी के नेतृत्व में एक शिष्टमंडल रांची पहुंचकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन एवं सेल के उच्चाधिकारियों से दूरभाष पर वार्ता कर उक्त खदान को चालू कराने के लिए अनुरोध किया गया।

जिस पर मुख्यमंत्री ने खामियों को दूर करते हुए जल्द ही सकारात्मक पहल का भरोसा दिलाया। साथ ही इंटक के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष को आरएमडी तथा बोकारो स्टील वर्कर्स यूनियन का प्रभारी नियुक्त किया गया है। इस मौके पर इंटक के युवा अध्यक्ष राजेश कुमार रजक, इंटक प्रखंड अध्यक्ष गोपाल यादव, प्रदीप शर्मा, राजेश्वर गुप्ता, संजय दूबे, एसएस मेहता, अलीहुसेन अंसारी, कौसर खान, नंदलाल पाठक, नारदमुनि बैठा, मदन प्रसाद यादव सहित कई लोग उपस्थित थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2Drk77X

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Pages