Breaking

Tuesday, September 15, 2020

43 नए केस, जिस बैंक का चपरासी मिला पॉजिटिव वहीं लगी रही किसानों की भीड़

मंगलवार को जिले में 43 नए मामले सामने आए। इसमें पखांजूर के सहकारी बैंक का चपरासी भी शामिल है। चौंकाने वाली बात यह है कि पखांजूर के जिस बैंक में कोरोना पॉजिटिव मिला वहां नियमों की धज्जियां उड़ाते किसानों की भारी भीड़ उमड़ी जो ना तो सोशल डिस्टेसिंग का पालन कर रही थी और न ही लोगों ने मास्क पहना था। इससे इलाके में संक्रमण का खतरा और बढ़ रहा है। इधर कांकेर में भी पंजाब नेशनल बैंक का गार्ड पॉजिटिव पाया गया है।
मंगलवार को पखांजूर जिला सहकारी बैंक का चपरासी सिविल अस्पताल जांच कराने पहुंचा जहां उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। इसके बाद उसे कांकेर कोविड अस्पताल रेफर कर दिया गया। कोरोना पॉजिटिव चपरासी पखांजूर के सहकारी बैंक में पदस्थ है और मूलत: कांकेर शहर का रहने वाला है। कुछ दिन पूर्व ही कांकेर से पखांजूर आया था।
आशंका है इस दौरान ही वह संक्रमित हुआ होगा। चपरासी की रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही स्वास्थ्य अमला बैंक पहुंचा तथा बंद कराया। जब वहां स्वास्थ्य विभाग का अमला पहुंचा तो वहां भारी भीड़ जमा थी। लोगों के बीच सोशल डिस्टेंस नहीं था। अधिकांश लोग बिना मास्क लगाए ही बैंक में थे। ऐसे में वहां संक्रमण का खतरा बढऩे लगा है। स्वास्थ्य विभाग ने बैंक को बंद करा सभी स्टाफ को क्वारेंटाइन होने को कह दिया है। विदित हो रोजाना इस बैंक में सैकड़ों की संख्या में किसान पैसे निकालने आते हैं। वर्तमान में बैंक के समस्त स्टाफ के क्वारेंटाइन हो जाने के बाद नए स्टाफ की नियुक्त के बाद ही बैंक खुलने की संभावना है।

14 पाॅजिटिव में व्यापारी के परिवार में 7 शामिल
भानुप्रतापुर में 14 पाॅजिटिव पाए गए हैं। इनमें भानुप्रतापपुर का एक कपड़ा व्यापारी समेत उसके परिवार में 7 लोगों को पॉजिटिव पाया गया है। वहीं संबलपुर में एक सराफा व्यापारी के परिवार में 3 लोगों को पॉजिटिव पाया गया। भीरागांव का हास्टल अधीक्षक भी पॉजिटिव मिला है। इसके तीन में दो कच्चे थाना का स्टाफ व एक भानुप्रतापपुर की महिला है।
9 जवान व कच्चे प्रभारी तथा आरक्षक भी पॉजिटिव
ईधर कांकेर के जंगलवार कालेज में एक बार फिर 9 जवान को पॉजिटिव पाया गया। वहीं कच्चे चौकी में प्रभारी व एक आरक्षक को पॉजिटिव पाया गया है। जंगलवार में इसके पहले 47 जवान पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। अबतक कुल 56 जवान संक्रमित हो चुके हैं।

मंगलवार को जिले में मिले पॉजिटिव मरीज

  • कांकेर शहर 4 (आरईएस कालोनी 1, शीतलापारा 1, श्रीराम नगर 1, मांझापारा 1)
  • कांकेर ग्रामीण 11 (जंगलवार कालेज 9, गोविंदपुर 1, बरदेभाटा 1, )
  • भानुप्रतापपुर शहर 9 (अंतागढ़ मार्ग 7, संजय पारा1, भानुप्रतापपुर 1,)
  • भानुप्रतापपुर ग्रामीण 5 (संबलपुर 3, कच्चे 2)
  • चारामा शहर 4 (चारामा 4)
  • चारामा ग्रामीण 8 (जैसाकर्रा 2, चारभाटा 1, आंवरी 2, हल्बा 3)
  • पखांजूर शहर 1 (सहकारी बैंक 1)
  • दुर्गकोंदल1 (दुर्गूकोंदल 1)


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
43 new cases, the bank whose peon got positive, there was a crowd of farmers


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2FAYRO9

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Pages