Breaking

Tuesday, September 15, 2020

सीईओ सहित ऑफिस के 5 कर्मी कोरोना पॉजिटिव, 33 नए केस

मंगलवार को जिले में कोरोना के 33 नए मामले सामने आए हैं। संक्रमितों में कुनकुरी के जनपद सीईओ सहित जनपद पंचायत कार्यालय के 5 कर्मचारी शामिल हैं। इनकी आरटीपीसीआर सैंपल जांच के लिए रायगढ़ भेजी गई थी जहां से मंगलवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इससे पहले कुनकुरी जनपद पंचायत का एक चपरासी और एक तकनीकी सहायक पॉजिटिव मिला था। एक ही कार्यालय के 5 कर्मचारियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से अब कुनकुरी के सभी कर्मचारियों में डर व्याप्त है, क्योंकि वहां एक ही कैंपस में जनपद कार्यालय, बीईओ कार्यालय, जल संसाधन सहित कई विभाग के कार्यालय हैं।
मंगलवार को संक्रमित मिले 33 मरीजों में 7 लोगों की रिपोर्ट सोमवार की देर रात को आई थी, वहीं मंगलवार को जांच में 26 लोग पॉजिटिव मिले हैं। नए मरीजों में जशपुर शहर का 1, कांसाबेल से 3, कुनकुरी और बगीचा से 5-5 लोग हैं। नए के सामने आने के बाद जिले में अब एक्टिव केस की संख्या 208 हो गई है। जिले में अब तक 740 लोग कोरोना संक्रमण के शिकार हो चुके हैं। इनमें से 525 लोग ठीक हुए हैं और 4 मरीजों की मौत हुई है। मंगलवार को कोविड-19 हॉस्पिटल से 2 मरीजों को डिस्चार्ज भी किया है।
कुनकुरी में जो 5 सरकारी कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। उनकी जांच रैपिड एंटीजन किट से हुई थी। यह उस वक्त हुआ था, जब करीब 1 हफ्ते पहले कुनकुरी जनपद का एक चपरासी और एक तकनीकी सहायक पॉजिटिव मिले थे। एंटीजन जांच के साथ कर्मचारियों की आरटीपीसीआर सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा था। इसमें रिपोर्ट पॉजिटिव आने से लोगों में डर व्याप्त है, क्योंकि एंटीजन जांच में निगेटिव आने के बाद सभी कर्मचारी आराम से घर में परिवार के साथ रहे और कई लोगों से इस दौरान उनकी मुलाकात भी हुई, वहीं अब रैपिड एंटीजन किट से जांच की विश्वसनीयता पर भी सवाल उठ रहे हैं। लोगों का कहना है कि जब किट से हुई जांच में रिपोर्ट नेगेटिव थी, तो आरटीपीसीआर कि रिपोर्ट पॉजिटिव कैसे आ गई। हम किस जांच को ज्यादा सही माने।

बार-बार मिल रहे संक्रमित इसलिए कंटेनमेंट जोन
कलेक्टर ने कोरोना वायरस संक्रमण की सुरक्षा को देखते हुए 7 सितंबर को बगीचा के नगर पंचायत बगीचा को कंटनमेंट जोन घोषित किया था। उक्त अवधि में नपं बगीचा में कोविड 19 के 5 नए पॉजिटिव प्रकरण मिले है। इसी प्रकार कुनकुरी नगरपंचायत को 8 सितंबर कंटनमेंट जोन घोषित किया था। कोरोना के 10 नए प्रकरण मिले है। बगीचा एवं कुनकुरी नगरपंचायत को 22 सितम्बर तक के लिए कंटेनमेंट जोन बना दिया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2RuplDt

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Pages