Breaking

Saturday, September 5, 2020

दो शिक्षकों की सड़क हादसे में मौत शिक्षक दिवस पर जिले में रहा मातम

बस्तर जिले के तोकापाल ब्लॉक में कार्यरत शिक्षक एलबी ऋषिकेश सोनी और उमेश कुमार बघेल की बालेंगा जंगल के पास ट्रक की टक्कर से मौत होने के कारण शिक्षक दिवस पर बस्तर जिले के शिक्षकों में मातम पसरा रहा। दोनों ही शिक्षक अपने दायित्यों के प्रति सजग और जागरूक रहते थे, उनकी लोकप्रियता और कार्य कुशलता की चर्चा सभी किया करते थे। उनके निधन से शिक्षक समाज ने अपना एक जिम्मेदार साथी को खो दिया है।
ऋषिकेश सोनी जगदलपुर के नया मुंडापारा में रहते थे उनकी एक पुत्री है और पत्नी गर्भवती है। ऐसे समय में उनका निधन परिवार के लिए भी अपूरणीय क्षति है। उनके माता-पिता की आंखें नम थी। वहीं ग्राम भोण्ड निवासी शिक्षक एलबी उमेश कुमार बघेल के 2 बच्चे और पत्नी हैं, पिता पीडब्लूडी में टाइम कीपर के पद पर कार्यरत हैं।

संयुक्त शिक्षक संघ के कोषाध्यक्ष थे सोनी
हादसे में शिक्षक साथियों के निधन से संयुक्त शिक्षक संघ के साथी बड़ी संख्या में बस्तर अस्पताल में जमा हुए। जिलेभर से आए शिक्षकों ने उन्हें नम आंखों से श्रद्धांजलि दी। ऋषिकेश सोनी संयुक्त शिक्षक संघ जिला बस्तर के कोषाध्यक्ष पद पर थे। वहीं उमेश कुमार बघेल मिलनसार छवि के लिए पूरे तोकापाल ब्लॉक में सदैव याद किए जाएंगे। संघ के जिला अध्यक्ष शैलेन्द्र तिवारी ने इस अवसर पर कहा कि भगवान उनके परिवार को इस दुख को सहने की शक्ति प्रदान करे।

बीईओ ने दी तत्काल अनुग्रह राशि
मृत्यु उपरांत दी जाने वाली अनुग्रह राशि का चेक खंड शिक्षा अधिकारी बलीराम बघेल और बीआरसी अजय शर्मा द्वारा प्रदाय किया गया, नम आंखों से परिजन ने राशि प्राप्त किया। अधिकारियों ने उन्हें कहा कि दुख की इस घड़ी में हम सभी आपके साथ हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Two teachers died in road accident, mourning in district on teachers day


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3bxr3NA

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Pages