Breaking

Sunday, September 27, 2020

धरने को ट्रेड यूनियनों के सदस्यों का समर्थन

नगरनार स्टील प्लांट के निजीकरण के विरोध में चल रहा आंदोलन चौथे दिन भी जारी रहा। चौथे दिन रविवार को स्टील प्लांट के अंदर काम करने वाली ट्रेड यूनियनों के सदस्यों ने प्रदर्शन को अपना समर्थन दिया। ट्रेड यूनियन की तरफ से दो सदस्य रणजीत सेठिया और महेश्वर नाग धरने पर बैठे।
इस दौरान ट्रेड यूनियनों के सदस्यों ने कहा कि इस स्टील प्लांट की नींव बस्तर के लोगों ने मजबूत की और जब स्टील प्लांट का ढांचा खड़ा हो गया है और इससे बस्तर के लोगों को रोजगार देने की बारी आई तो इसका निजीकरण किया जा रहा है। ट्रेड यूनियनों के सदस्यों के अलावा चौथे दिन किरंदुल से भी लोग प्रदर्शन में शामिल होने पहुंचे। किरंदुल से जोविंस पापाचंद यहां प्रदर्शन को समर्थन देने आए। वहीं एनएसयूआई के कार्यकर्ता भी यहां आंदोलन को समर्थन देने पहुंचे। एनएसयूआई की ओर से मनोहर सेठिया और नुरेंद्रराज साहू धरने पर बैठे।

जिला पंचायत अध्यक्ष ने शुरू किया था धरना
गौरतलब है कि एनएमडीसी के नगरनार स्टील प्लांट के निजीकरण के विरोध में सुकमा जिला पंचायत अध्यक्ष हरीश कवासी ने आंदोलन का शंखनाद किया हुआ है उनके ही नेतृत्व में 23 सितंबर से आंदोलन की शुरुआत हुई है जो 2 अक्टूबर तक जारी रहेगी। इससे पहले निजीकरण के विरोध में हरीश एक पदयात्रा करने वाले थे लेकिन कोविड के चलते यात्रा को प्रशासनिक अनुमति नहीं मिली ऐसे में स्टील प्लांट के सामने ही धरना-प्रदर्शन की शुरुआत की गई है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Support of members of trade unions to protest


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3jcnkbo

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Pages