Breaking

Tuesday, September 29, 2020

अवैध मुरूम खदान के गड्ढे में डूब गए दो बच्चे

आमाबेड़ा इलाके के तुमसनार गांव में अवैध मुरूम खदान के गड्ढे में डूबने से पांच पांच साल के दो बच्चों की मौत हो गई। घटना की जानकारी तब सामने आई जब वे घर में नहीं दिखे। शाम को परिजनों ने गड्ढे में खोजबीन की तब वहां से दोनों बच्चों की लाश मिली। शाम तक इसकी सूचना पुलिस को नहीं की जा सकी थी। पोस्ट मार्टम के लिए भी शव आमाबेड़ा नहीं लाया जा सका था।
तुमसनार के हाईस्कूल निकट रहने वाले अलग अलग परिवार के बच्चे करिश्मा मंडावी पिता देवलाल तथा मिलन सलाम पिता शिवराम मंगलवार दोपहर खेलते हुए मुरूम खदान की तरफ चले गए थे। नहाने के लिए मुरूम के गड्ढे में भरे पानी में उतर गए। आशंका है गहराई का अंदाजा नहीं होने से दोनों गहरे पानी में चले गए और डूब गए। शाम पांच जब जब परिजन खेत व काम से वापस घर लौटे तो दोनों दिखाई नहीं दिए। इसके बाद उनकी खोजबीन शुरू की गई।
पुछताछ में जानकारी मिली दोनों बच्चे खदान की ओर गए हैं। गड्ढे के बाहर बच्चे के कपड़े दिखे। इसके बाद ग्रामीणों ने गड्ढे में उनकी तलाश की तो दोनों की लाशें मिल गई। बताया जा रहा है प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत जब इलाके में सड़क बनाई तो यहीं से मुरूम खोद कर ले जाया जाता था जिससे वहां बड़ा से गड्ढा हो गया है। इसमें बारिश का पानी भरने पर आसपास के लोग नहाने आदि में इस्तेमाल करते हैं। बच्चों के परिजन भी यहां नहाने के लिए आते थे जिसके चलते बच्चे भी यहां पहुंच गए।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Two children drowned in illegal Muroom mine pit


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2S7s5XE

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Pages