Breaking

Tuesday, September 1, 2020

डेढ़ करोड़ से बनी सड़क, मगर बकाया मजदूरी डेढ़ साल बाद भी नहीं मिली, ग्रामीण पहुंचे थाने

कुकानार इलाके के ताड़पारा व डोलेरास गांव के ग्रामीण स्थानीय महिला नेत्री दीपिका सोरी की अगुवाई में मंगलवार को थाने पहुंच लिखित शिकायत कर डेढ़ साल पुराने बकाया मजदूरी राशि के भुगतान की गुहार लगाई। ग्रामीणों ने थाना प्रभारी नरेंद्र दुबे को बताया कि पिछले डेढ़ साल से बकाया मजदूरी के लिए ठेकेदार के कर्मचारियों से संपर्क कर हैं। लेकिन ठेकेदार के कर्मचारियों ने हर बार कुछ न कुछ बहाना बनाकर उन्हें अब तक मजदूरी राशि का भुगतान नहीं किया।
दीपिका सोरी ने बताया कि दो माह पहले ग्रामीणों ने उन्हें लंबित मजदूरी भुगतान की जानकारी दी थी। जिसके बाद दीपिका ने ठेकेदार के कर्मचारियों से बात कर उन्हें जल्द ही ग्रामीणों को बकाया मजदूरी राशि का भुगतान करने को कहा था। बावजूद ठेकेदार के कर्मचारियों ने ऐसा नहीं किया। मंगलवार को दोबारा जब वह गांव के दौरे पर थी तो ग्रामीणों ने दोबारा गुहार लगाई। जिसके बाद वे ग्रामीणों को लेकर थाने पहुंची और लिखित शिकायत दर्ज कराई। गौरतलब है कि कुकानार इलाके में ताड़पारा से डोलेरास पहुंच मार्ग पर लगभग डेढ़ करोड़ की लागत से बनी पीएमजीएसवाए की सड़क निर्माण का कार्य दिल्ली की वीबीबी इंफ्रा प्राइवेट लिमिटेड कंपनी को दिया गया था। कंपनी ने यह काम स्थानीय लोगों को पेटी में देकर कराया।

सड़क निर्माण में भी गुणवत्ता नहीं
ग्रामीणों ने बताया कि कुकानार इलाके में ताड़पारा से डोलेरास पहुंच मार्ग पर लगभग डेढ़ करोड़ की लागत से बनी पीएमजीएसवाए की सड़क के निर्माण में तय मानकों का भी पालन नहीं हुआ है। बनने के कुछ समय बाद ही सड़क जगह-जगह से उखड़ गई है। जिससे भी ग्रामीणों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने सड़क निर्माण में बरती गई अनियमितता की भी जांच की मांग की है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Road made of one and a half crores, but unpaid wages were not received even after one and a half years, the villagers reached the police station


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2QLMpxi

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Pages