Breaking

Sunday, September 27, 2020

गया पुल अंडरपास निर्माण के लिए भेजा जाएगा प्रस्ताव, निगम की अपील- नगर विकास विभाग अंडरपास का निर्माण अपने स्तर से कराए

गया पुल पर सड़क जाम से लाेगाें काे निजात दिलाने के लिए नगर निगम ने पहल शुरू कर दी है। गया पुल पर अंडरपास निर्माण के लिए निगम ने नगर विकास विभाग काे प्रस्ताव भेजने का निर्णय लिया है। प्रस्ताव में अंंडरपास के औचित्य और इसके महत्व की जानकारी दी जाएगी। निगम यह भी अपील करेगा की विभाग गया पुल पर अंडरपास का निर्माण अपने स्तर से कराए।

अंडरपास काे लेकर रेलवे से एनओसी मिल चुका है। इसी एनओसी के आधार पर विभाग काे प्रस्ताव भेजा जाएगा। विभाग से आग्रह भी किया जाएगा कि वह चाहे ताे जुड़काे या किसी अन्य एजेंसी ने पुल का सर्वे करा सकता है। सर्वे से पुल की फिजिबिलिटी रिपाेर्ट भी मिल जाएगी और यह भी साफ हाे जाएगा कि अंडरपास के निर्माण में कितनी राशि खर्च हाेगी। इसके बाद विभाग चाहे ताे राइट्स या इरकाॅन से इसका डीपीआर तैयार करवा सकता है।

रेलवे का सुझाव- राइट्स या इरकॉन ही डीपीआर बनाए

रेलवे ने एनओसी में सरकार काे अंडरपास निर्माण के लिए डीपीआर बनाने का काम राइट्स या इरकाॅन काे देने का सुझाव दिया है। कहा है कि दाेनाें रेलवे की एजेंसी है और इन्हें पुल निर्माण का अनुभव है। निगम रेलवे के इस सुझाव पर भी विचार कर रहा है।

गया पुल पर लगने वाली जाम से मुक्ति दिलाने के लिए पुल पर एक अंडरपास जरूरी है। अंडरपास लाेगाें की वर्षाें पुरानी मांग है। लाेगाें की परेशानी काे देखते हुए नगर विभाग काे प्रस्ताव भेजने का निर्णय लिए है।
सत्येंद्र कुमार,नगर आयुक्त



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Proposal to be sent for construction of Gaya bridge underpass, appeal of corporation- City Development Department should construct underpass at its own level


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2FYmUqK

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Pages