Breaking

Saturday, October 3, 2020

केवाईसी अपडेट कराने के नाम पर रिटायर कर्मी से 3.44 लाख की ठगी, एसबीआई का फर्जी अधिकारी बनकर साइबर अपराधियों ने घटना को दिया अंजाम

मानगो सुभाष कॉलोनी में रहने वाले वित्त विभाग के रिटायर कर्मी पुष्कर सिंह मुंडा से साइबर अपराधियों ने 3.44 लाख रुपए की ठगी कर ली। केवाईसी अपडेट कराने के नाम पर पुष्कर सिंह के तीन खाते से 3,44,995 रुपए निकाल लिए।
एसबीआई का फर्जी अधिकारी बन साइबर अपराधियों ने ठगी की घटना को अंजाम दिया। पुष्कर सिंह मुंडा ने मामले की लिखित शिकायत साइबर थाने में की है।

उन्होंने बताया कि तीनों अकाउंट में एक ही मोबाइल का नंबर पंजीकृत है। दो सितंबर की शाम उन्हें एक फोन आया। फोन करने वाले ने खुद को एसबीआई का अधिकारी बताया। उससे कहा गया कि उसके अकाउंट का केवाईसी अपडेट नहीं है। इसके एवज में अपराधियों ने उससे आधार कार्ड नंबर, ओटीपी, पैन नंबर एवं मेल आईडी की मांग ली। खाते का फोटो भी उसने ठगों को भेज दिया, जिसके बाद ठगों ने उससे ओटीपी पूछकर खाते से पैसों की निकासी कर ली। पैसों की निकासी के संबंध में उनके मोबाइल में मैसेज आने पर ठगी की जानकारी हुई।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
In the name of updating the KYC, a fraud of Rs 3.44 lakh from a retiree, cyber criminals committed the incident by becoming a fake officer of SBI


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/34oUoGK

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Pages