Breaking

Thursday, December 31, 2020

बीईओ पर लगे संकुल समन्वयकों की मनमानी नियुक्ति करने के आरोप

जिला पंचायत सदस्य विष्णु कुलदीप ने फरसाबहार बीईओ पर मनमाने ढंग से शैक्षिक समन्वयकों की नियुक्ति करने का आरोप लगाते हुए कलेक्टर से शिकायत की है। शिकायत में उन्होंने बीईओ पर नियमों को ताक पर रखकर समन्वयकों की नियुक्ति करने का आरोप लगाते हुए जांच की मांग की है।
जिला पंचायत सदस्य ने फरसाबहार बीईओ पर बरसाय पैंकरा पर नियम विरूद्ध संकुल शैक्षिक समन्वयकों की नियुक्ति का आरोप लगाते हुए बताया कि बीईओ ने अपने सगे-संबंधियों को सुण्डरू संकुल, कोल्हेनझरिया संकुल, सिंगीबहार संकुल तथा कोरंगामाल संकुल में शैक्षिक समन्वयक के पद पर नियुक्त कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि राजीव गांधी शिक्षा मिशन के तहत कलेक्टर एवं जिला मिशन संचालक द्वारा नियुक्तियां की जाती हैं परंतु फरसाबहार बीईओ ने पदों पर मनमाने ढंग से अपने लोगों को बिठा दिया है। आवेदन के साथ ही उन्होंने इस संबंध में कलेक्टर को फरसाबहार ब्लॉक के शैक्षिक समन्वयकों की सूची भी सौंपी है।

संकुल में अस्थायी व्यवस्था बनाई है
"संकुल समन्वयकों की नियुक्ति नहीं होती। उस पद को व्यवस्था बनाए रखने के लिए शिक्षकों को शैक्षिक दायित्व के अलावा उच्च कार्यालयों से समन्वय के लिए बनाया जाता है। कुछ संकुल समन्वयकों के बीमारी और स्थानांतरण की वजह पद रिक्त थे। जिला स्तर से जब तक किसी की पदस्थापना नहीं की जाती तब तक व्यवस्था संचालन के लिए संकुल समन्वयक बनाए गए हैं।''
-बरसाय पैकरा, बीईओ, फरसाबहार



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/34Z61Fn

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Pages