Breaking

Monday, December 14, 2020

सीतापुर में खुलेगा उद्यानिकी कॉलेज, पर्यटन विकास में बौद्ध सर्किट से जुड़ेगा हमारा मैनपाट

सरगुजा जिले के सीतापुर में उद्यानिकी कॉलेज खुलेगा। वहीं मैनपाट में जैव विविधता पार्क तैयार किया जाएगा। क्षेत्र के विधायक और मंत्री अमरजीत भगत की मांग पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सोमवार को यहां पीजी कॉलेज कॉलेज ग्राउंड में आयोजित सभा में इसकी मंजूरी दी। सीएम ने मैनपाट को पर्यटन के नक्शे पर पहचान बढ़ाने के लिए बौद्ध सर्किट से भी जोड़ने की घोषणा की। सभा मे सीएम ने मंत्री टीएस सिंहदेव व अमरजीत भगत की मांग पर दरिमा से हवाई सेवा शुरू कराने का आश्वासन दिया। सभा में सीएम दो साल के कांग्रेस सरकार की उपलब्धियां गिनाते रहे। भाजपा का नाम लिए बिना विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि जल, जंगल जमीन की बात करने वाले कागजों में सिमट गए हैं। ये वही लोग हैं जो गोबर खरीदी का मजाक उड़ाते थे लेकिन आज छत्तीसगढ़ देश का पहला राज्य है जो गोबर भी खरीद रहा है। छत्तीसगढ़ जैविक खेती की ओर तेजी से आगे बढ़ रहा है। बघेल ने कहा कि कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद छत्तीसगढ़ के साथ हर वर्ग का विकास हुआ है। छत्तीसगढ़ में मंदी बेअसर रही है। सभा में सीएम ने मंत्री टीएसी सिंहदेव व अमरजीत भगत की कोरोना संकट में उनके कामों की जमकर सराहना की।

मित्र की असली पहचान संकट में होती है
मंत्री अमरजीत भगत ने कहा कि मित्र की पहचान संकट में होती है और भूपेश बघेल सरकार ने इसे साबित कर दिया। किसान जब संकट में थे तब सरकार ने किसानों का न केवल दस हजार करोड़ का कर्ज माफ किया बल्कि वादे के अनुरुप 25 सौ रुपए क्विंटल धान खरीद रही है। कोरोना संकट में मोदी ताली, थाली बजवा रहे थे जबकि हमने स्वास्थ्य के साथ लोगों के पेट की चिंता की। अच्छे दिन लाने का दावा करने वालों से पूछना चाहता हूं कि कहां गए वादे। भगत ने कहा कि मोदी जब से सत्ता में आए देश में आफत आ गई है। देश के किसान सड़कों पर आंदोलन कर रहे हैं।

सरगुजा में सड़कों का बिछाएंगे जाल
सीएम ने सरगुजा की खस्ताहाल सड़कों को लेकर कहा कि यहां सड़कों का जाल बिछाएंगे। बनारस मार्ग को केंद्र सरकार एनएच में शामिल नहीं करती तो राज्य सरकार इस सड़क को बनाएगी। मंत्री टीएस सिंहदेव ने बदहाल सड़कों को बनाए जाने की मांग की थी।

भाजपा शासन में कमीशनखोरी और भ्रष्टाचार का विकास हुआ
प्रभारी मंत्री शिव डहरिया ने भाजपा पर सभा में जमकर हमला बोला और कहा कि पंद्रह साल भाजपा सत्ता में रही लेकिन छत्तीसगढ़ का विकास नहीं हुआ। रमन सिंह के राज में केवल कमीशनखोरी और भ्रष्टाचार का विकास हुआ था। पहले के सभी कार्य सिर्फ कमीशन के लिए किए जाते थे, लेकिन जब से कांग्रेस की सरकार बनी है तब से हर क्षेत्र में अब तेजी से विकास हो रहा है।

स्वागत में हुई नारेबाजी, मंच पर भी मंत्री समर्थक अलग-अलग दिखे
सीएम के स्वागत में मंत्री टीएस सिंहदेव व अमरजीत भगत समर्थकों ने जमकर नारेबाजी की। लुंड्रा में शादी समारोह से सीएम अंबिकापुर सर्किट हाउस पहुंचे तो समर्थक अपने-अपने मंत्री के समर्थन में नारेबाजी करने लगे। वहीं सभा में मंच पर समर्थक दो भागों में बैठे दिखे। सीएम के पीछे वाली लाइन में एक तरफ सिंहदेव समर्थक तो दूसरी तरफ भगत के समर्थक दिखे। मंत्रियों के भाषण के दौरान भी समर्थक नारेबाजी करते रहे।

छत्तीसगढ़ के विकास को कोई ताकत रोक नहीं पाएगी
पंचायत मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि भूपेश बघेल की कप्तानी में छत्तीसगढ़ में विकास की जो शुरुआत हुई है उसे कोई ताकत नहीं रोक पाएगी। किसानों का कर्ज माफी, बिजली बिल माफ करने, कोरोना संकट में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराकर इस सरकार ने साबित कर दिया है कि कथनी और करनी में कोई फर्क नहीं है। उन्होंने लोगों से कहा कि प्रेम व विश्वास बनाए रखिए अभी अभी बहुत कुछ करना बाकी है।

कार्यक्रम में ये भी हुए शामिल: कार्यक्रम में शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह, उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल, विधायक चिंतामणी महाराज, बृहस्पति सिंह, श्रम बोर्ड के चेयरमेन शफी अहमद, खाद्य आयोग के चेयरमेन राजू बाबरा, अजय अग्रवाल, बालकृष्ण पाठक, मेयर अजय अग्रवाल, जिपं अध्यक्ष मधु सिंह, जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राकेश गुप्ता, कलेक्टर संजीव झा, आदित्य भगत, राजीव अग्रवाल, दीपक मिश्रा, परवेज आलम आदि शामिल थे।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सिद्ध शक्ति पीठ महामाया मंदिर में पूजा अर्चना की
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सिद्ध शक्ति पीठ महामाया मंदिर पहुंचकर मां महामाया की पूजा अर्चना कर प्रदेश में सुख, समृद्ध और खुशहाली के लिए प्रार्थना की। इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव, जयशंकर प्रसाद पाण्डेय, रामू महाराज, अंकुर जीत शंकर पाण्डेय, स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह, जिले के प्रभारी मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया, खाद्य मंत्री अमरजीत भगत, उच्च शिक्षा एवं खेल मंत्री उमेश पटेल, संसदीय सचिव चिंतामणि महाराज, रामानुजगंज विधायक बृहस्पत सिंह सहित जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Horticulture college will open in Sitapur, our mainpat will be connected to Buddhist circuit in tourism development


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3oTcCZK

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Pages