Breaking

Wednesday, December 30, 2020

इनलैंड पावर से उत्पादन ठप, रांची सहित कई क्षेत्रों में घंटों लोड शेडिंग, बिजली कम मिलने से हटिया ग्रिड के ट्रांसफारमर पर लोड बढ़ गया

रामगढ़ स्थित इनलैंड पावर से बुधवार की सुबह 9 बजे उत्पादन ठप हो गया। इसके कारण रांची सहित कई क्षेत्रों में लोड शेडिंग हुई। इनलैंड पावर से 50 मेगावाट बिजली मिलती है। इसके बाद सेंट्रल सेक्टर से बिजली लेकर स्थिति शाम तक संभाली जा सकी।

कई मुहल्लों में बत्ती रही गुल

बिजली कम मिलने से हटिया ग्रिड के ट्रांसफारमर पर लोड बढ़ गया। लोड कम करने के लिए कई क्षेत्रों में लोड शेडिंग करनी पड़ी। चांडिल ग्रिड में एक पावर ट्रांसफारमर खराब हो गया। इसके कारण लोड पूरी तरह से खूंटी में तमाड़ ग्रिड में आ गया। इस कारण भी समस्या हुई।

इन क्षेत्रों में कटी रही बिजली

हटिया और चांडिल ग्रिड लाइन ट्रिप करने की वजह से बुधवार को चुटिया केतारी बगान में लो वोल्टेज की समस्या बनी रही। इसके अतिरिक्त नामकुम, ओरमांझी, विकास, टाटीसिलवे, बहु बाजार, शालीमार बाग, पुंदाग,बरियातू और रानी बगान एरिया में कई घंटे बिजली कटी रही। हटिया में गड़बड़ी के कारण काठीटांड, रातू चट़टी, ललगुटवा, हाजी चौक, वलमांडू, हुरहुरी, कटमकुली और आसपास के इलाके में पावर आने का जाने का सिलसिला देर शाम तक जारी रहा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
फाइल फोटो


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3hwheCy

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Pages