Breaking

Saturday, May 23, 2020

पुलिस लाइन के हवलदार सहित 12 नए कोरोना संक्रमित 11 दिल्ली से आए, चार वर्षीय बच्चा भी पॉजिटिव निकला

खगड़िया में कोरोना ने अब कहर बरपाना शुरू कर दिया है। शनिवार को खगड़िया में 12 नये कोरोना मरीज मिले हैं। इनमें एक पुलिस लाइन का हवलदार भी शामिल है। उसके साथ वाले 15 जवानों को एहतियातन आइसोलेट किया गया है। संक्रमितों में एक 4 वर्ष का बालक भी है। पुलिस लाइन के सर्जेंट मेजर महेंद्र यादव ने बताया कि हवलदार की ड्यूटी पुलिस लाइन स्थित ट्रांजिट कैंप में लगी थी। उनके वहीं संक्रमित होने की आशंका है। उनके साथ व संपर्क में आए करीब 15 जवानों को आइसोलेट किया गया है।
वहीं अन्य मरीजों की अपनी-अपनी ट्रेवल हिस्ट्री है। शनिवार को अलौली प्रखंड के 6, मरीज सामने आए। सभी पुरुष हैं। इनमें मेघौना के 43 वर्ष, धुबियाही के 27 वर्ष, औरा के 40 वर्ष, भिखारीघाट के 31, 18 व 43 वर्षीय मरीज शामिल हैं। ये सभी दिल्ली से आए हैं और क्वारेंटाइन में थे। बांकी 6 मरीजों में भी 3 दिल्ली से आए हैं। इनमें मानसी प्रखंड के सैदपुर का 30 वर्षीय युवक, सदर प्रखंड के दुर्गापुर का 4 वर्षीय बालक व गोगरी प्रखंड के पकरैल का 30 वर्षीय युवक शामिल हैं। वहीं परबत्ता प्रखंड के नयागांव व चौथम प्रखंड के पिपरा के एक-एक पुरुष भी संक्रमित पाए गए हैं। इस तरह जिले में मरीजाें की कुल संख्या 117 हो गई है। इन 117 में से 16 लोग कोरोना को मात देकर घर वापसी भी कर चुके हैं, जबकि दो लोगों की अब तक मौत हो चुकी है।
जानकारी के अनुसार कोविड उपचार केंद्र में भर्ती 3 मरीजों की पुन: जांच की गई थी। उनकी रिपोर्ट फिर से पॉजिटिव आई है। इनमें गोगरी प्रखंड के पकरैल का एक व लक्ष्मीपुर के 2 मरीज शामिल हैं।
रात में बेलदौर के सकरोहर को करना पड़ा सील
बेलदौर प्रखंड के सकरोहर गांव में एक साथ दो मरीज मिलने से पूरे गांव में हड़कंप मच गया। बताया जाता है कि दोनों के सैंपल लेकर उन्हें होम क्वारेंटाइन के लिए छोड़ दिया गया था। जैसे ही रिपोर्ट पॉजिटिव आई एसपी मीनू कुमारी ने देर रात उक्त गांव पहुंच कर उसे सील करा दिया और जिले का छठा कंटेनमेंट जोन बना दिया। इसके पूर्व बेलदौर प्रखंड के तेलिहार गांव को सील किया गया था। उसके बाद चौथम के श्रीनगर और पसराहा गांव को सील किया गया। इस बीच जिला मुख्यालय में कोरोना की दस्तक को देखते हुए वार्ड नंबर 11 और धोबी मुहल्ले को भी सील किया जा चुका है। एसपी मीनू कुमारी ने बताया कि लोकल लेवल पर पूछताछ में जानकारी मिली कि पॉजिटिव मिला शख्स घर से अपने बासा और खेत ही गया था। अन्य किसी से उसका संपर्क नहीं हुआ है। इस वजह से उस पूरी गली को सील किया गया है।
8 मई के बाद से लगातार बढ़े संक्रमित
3 मई से लॉकडाउन का तीसरा चरण शुरू होने के बाद सबसे पहले 8 मई को जिले में एक साथ चार मरीज की पहचान हुई थी। इसके बाद पॉजिटिव मरीज मिलने का सिलसिला इस कदर जारी रहा कि 15 दिनों में ही खगड़िया संक्रमण के मामले में सूबे में 5वें स्थान पर पहुंच गया। शुक्रवार को ही जिले में संक्रमितों की संख्या सौ से अधिक हो गई। सबसे ज्यादा 20 संक्रमित मरीज बीते गुरुवार को मिले थे। शनिवार को 12 और नए मरीज मिलने के साथ ये आंकड़ा 105 से बढ़कर 117 पर पहुंच गया। तकरीबन 135 संदिग्धों की जांच रिपोर्ट आनी अभी बांकी है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
11 new corona infected 11 from Delhi, including havildar of police line, four year old child also turned positive


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/36pdoFP

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Pages