Breaking

Monday, May 25, 2020

किसान ने दिया 25 क्विंटल केला, 5वें दिन 30 क्विंटल सब्जी व अनाज मिला

अन्नदान अन्नदाता के नाम अभियान के 5वें दिन शहर के युवा व्यवसायी राजेश शर्मा सुबह से ही अपनी पत्नी और बच्चों के साथ अन्नदान रथ का इंतजार अपने घर पर कर रहे थे। जैसे ही अन्नदान संग्रह वाहन उनके घर पहुंचा, परिवार के सभी सदस्यों ने अनाज और फलों को वाहन में रख दिया। उन्होंने 2 क्विंटल चावल,1 क्विंटल गेंहू, 1 क्विंटल तरबूज, 50 किलोग्राम पोहा समेत 100 दर्जन पके केले का दान किया। राजेश ने कहा कि यह अभियान वास्तव में बहुत अच्छी पहल है।
कुसमी के किसान बंशी राठी ने 5क्विंटल पपीता अपनी बाड़ी से दिया। समाधान महाविद्यालय के संचालक शिक्षाविद अवधेश वर्मा ने 300 पैकेट आयुर्वेदिक औषधि क्वारेंटाइन किए गए श्रमिकों के लिए दिए। उन्होंने कहा कि इससे कोरोना के संक्रमण का खतरा 90 फीसदी कम हो जाता है।
किसान ने कहा- जरूरत पड़ने पर और केला देंगे
ग्राम पंचायत झाल के विक्की जाट केला फार्म के हरियाणा मूल के किसान ने मंडी भेजने के लिए तैयार रखी गाड़ी के 25 क्विंटल कच्चे केले की पूरी खेप अन्नदान अन्नदाता के नाम अभियान में दान कर दी। उन्होंने कहा कि यह किसानों के पसीने की कमाई है। उनके लिए पूरे फार्म का केला और सब्जी भी देना पड़े तो मैं सबसे आगे रहूंगा। पहली बार ऐसा लग रहा है कि कोई मजदूर किसानों के दर्द को समझ रहा है। उन्होंने कहा कि जब तक जरूरत हो मेरे केला बाड़ी से आप आकर सब्जियां, कच्चे केले ले जा सकते हैं। ये मानवता का काम है, जो राजनीति से ऊपर उठकर है। यही हमारा घर है। घर को मुसीबत के समय अपनों का ही सहारा रहता है। जरूरतमंदों की मदद के लिए यह पहल की जा रही है।
गर्भवतियों को भोजन के पहले नाश्ता देना चाहिए
जिला पंचायत सदस्य प्रज्ञा निर्वाणी ने कहा कि सभी संग्रहित सामग्री को पेड़ीतराई, नरी, कोसा, मुलमुला, भन्सुली में वितरित किया जाएगा। उन्होंने क्वारेंटाइन सेंटर में रुके गर्भवती स्त्रियों के लिए चिंता जाहिर की और जिला पंचायत सीईओ रीता यादव से चर्चा कर कहा कि पंचायतों द्वारा सेंटर में दोपहर को भोजन दिया जाता है। जबकि गर्भवती महिलाओं को इस दौरान अधिक पोषण युक्त भोजन, सुबह नाश्ता मिलना चाहिए। रेडी टू इट के पौष्टिक आहार का वितरण गर्भवती महिलाओं के लिए किए जाने का प्रबंध होना चाहिए। सीईओ रीता यादव ने तुरंत सभी जनपद सीईओ से आदेश जारी करने की बात कही। अन्नदान अन्नदाता के नाम अभियान में झाल सरपंच गज्जू वर्मा, प्रमोद शर्मा, राजू रजक, तोमन वर्मा, आनंद यदु ने योगदान दिया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Farmer gave 25 quintal banana, 30 quintal vegetables and grains on 5th day


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2ZCkCoo

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Pages