Breaking

Monday, May 25, 2020

दुकानें संचालित करने शाम 6 बजे तक का समय, दोपहर 1 बजे ही बंद कर रहे

नगर सहित ब्लाॅक में भीषण गर्मी व लू भरी हवाएं लोगों को झुलसा रही है। रविवार से गर्मी बढ़ी है, वहीं झुलसा देने वाली गर्म हवाएं भी सुबह से चल रही है। हालत यह है कि लोग सुबह व शाम को ही जरुरी काम होने पर घरों से निकल रहे हैं। सोमवार को तापमान 45 डिग्री सेल्सियस रहा है, जो और बढ़ने के क्रम में दिखाई पड़ रही है।
दो-तीन दिन से गर्मी ने लोग हलाकान हो गए हैं। तापमान जहां सुबह 10 बजे 38 डिग्री रहता है। वहीं दोपहर 45 डिग्री पार कर रहा है। सुबह 8 बजे सूर्योदय के साथ ही धूप चुभने लगी। गर्मी बढ़ने का असर सड़क व बाजार पर भी दिखाई दिया।
शासन द्वारा शाम 6 बजे तक दुकानें खुलने की छूट होने के बावजूद अधिकांश दुकानें दोपहर 1 बजे के बाद बंद होने लगी। साथ ही खरीददार भी कम ही दिखाई पड़ रहे हैं। बीएमओ डॉ. बीएल राज ने लू से बचने के लिए लोगों को घरों ही रहने सलाह दी है। जरुरी काम हो, तो काले चश्में व गमछे से सिर व चेहरा ढंककर निकलने कहा है। ज्यादा से ज्यादा पानी पीने सलाह दी है। लॉकडाउन के कारण जहां पहले से ही कार्यालय में सन्नाटा पसरा था, लोग घरों में रहे।
गर्मी के कारण बढ़ी परेशानी
प्रति वर्ष अप्रैल महीने के शुरुआत से गर्मी शुरु हाे जाती है। मई के प्रारंभ में गर्मी चरम पर होती थी। लेकिन इस बार लॉकडाउन के चलते उद्योग व वाहन करीब दो माह से बंद हैं । इसके कारण इस वर्ष गर्मी देर से पड़ रही है।
बार-बार बिजली बंद
गर्मी बढ़ने के साथ बिजली भी परेशान कर रही है। नगर में प्रतिदिन कई बार बिजली बंद हो रही है । सोमवार दोपहर तेज गर्मी के समय दो घंटे से अधिक देर तक बिजली बंद रही। किल्लापारा, महामाया चौक, बैरागपारा में परेशानी है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2X0LeO5

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Pages